Facebook पर दोस्ती, 'फोन सेक्स'... और इस तरह हनीट्रैप में फंसता चलता गया एयरफोर्स का सार्जेंद्र देवेंद्र शर्मा

पुलिस पूछताछ के दौरान यह पता चला कि शर्मा को पाकिस्तान की एक महिला ने कथित तौर पर हनीट्रैप में फंसा लिया था। इसके बाद देवेंद्र शर्मा ने महिला को कर्मियों, राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा से जुड़े संवेदनशील दस्तावेज दिए थे।

Indian Air Force sergeant arrested for espionage, Know how devendra Sharma honey trapped via phone sex
प्रतीकात्मक तस्वीर 
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एयरफोर्स कर्मी देवेंद्र शर्मा नाम के को किया है अरेस्‍ट
  • हनी ट्रैप का शिकार हुआ था देवेंद्र, लीक करता था गुप्त सूचनाएं
  • फोन पर महिला ने देवेंद्र का सेक्‍स का विडियो बनाकर रख लिया था

नई दिल्ली: रक्षा प्रतिष्ठानों और कर्मियों के बारे में गोपनीय और संवेदनशील सूचना कथित तौर पर पाकिस्तानी एजेंट को लीक करने के आरोप में भारतीय वायु सेना के एक सार्जेंट को गिरफ्तार किया गया है। सार्जेंट को हनी ट्रैप में फंसाया गया था जिसके बाद कोर्ट मार्शल कर सार्जेंट को बर्खास्त कर दिया गया। आरोपी सार्जेंट की पहचान 32 वर्षीय देवेंद्र नारायण शर्मा के रूप में हुई है जो उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है। आरोपी शर्मा की पत्नी के अकाउंट में दो लाख रुपये भी ट्रांसफर हुए थे।

फोन पर सेक्स और ब्लैकमेलिंग

 देवेंद्र नारायण शर्मा भारतीय वायु सेना के रिकॉर्ड कार्यालय में प्रशासनिक सहायक (जीडी) के तौर पर काम कर रहा था। करीब एक साल पहले उसकी फेसबुक पर एक महिला से बातचीत हुई। इसी दौरान मित्रता आगे बढ़ी तो नंबर एक्सचेंज हो गए। खबर के मुताबिक महिला ने वीडियो शर्मा से वीडियो कॉल पर बात की और फोन सेक्स किया। इस दौरान शर्मा की वीडियो रिकार्ड कर ली जिसके बाद वह इसी वीडियो के आधार पर उसे ब्लैकमेल करने लगी। महिला की तरफ से पैसे का भी लालच दिया गया जिसके बाद देवेंद्र शर्मा पैसे के लालच औऱ बदनामी के डर से उसके झांसे में आ गया और दफ्तर की गोपनीय जानकारियां देने लगा।

खुफिया जानकारी साझा करने के मामले में भारतीय वायुसेना का जवान गिरफ्तार, हनी ट्रैप बना हथियार

पुलिस ने किया था गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 6 मई को ‘शत्रु देश की एजेंट’ को व्हाट्सऐप के जरिए संवदेनशील सूचना कथित तौर पर लीक करने के लिए सार्जेंट को गिरफ्तार किया था। सार्जेंट ने कम्प्यूटर और अन्य फाइल से सूचना तथा दस्तावेज धोखे से हासिल किए थे। इसके बदले में शर्मा को पैसे भी मिले थे। शर्मा जो जानकारी देता था उसे महिला पाक में बैठे आईएसआई को भेज देती थी। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान आपत्तिजनक सबूत जैसे कि इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और दस्तावेज बरामद किए गए। मामले की जांच चल रही है।

Jaipur Honey Trap: जयपुर में हनी ट्रैप का मामला, इलाज के नाम पर बिछाया ब्लैकमेलिंग का जाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर