भारत ने सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल एयर डिफेंस सिस्टम का सफल परीक्षण किया

Missile Air Defence System: भारत ने आज ओडिशा के बालासोर के तट पर मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल वायु रक्षा प्रणाली का सफल परीक्षण किया।

missile
सेना मिसाइल प्रणाली का परीक्षण  |  तस्वीर साभार: ANI

भारत ने आज ओडिशा के बालासोर के तट पर मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल वायु रक्षा प्रणाली का सफल परीक्षण किया। DRDO अधिकारी ने बताया कि यह प्रणाली भारतीय सेना का हिस्सा है। परीक्षण में, मिसाइल ने बहुत दूर की दूरी पर लक्ष्य पर सीधा प्रहार किया। MRSAM-सेना मिसाइल प्रणाली की उड़ान का परीक्षण सुबह लगभग 10:30 बजे लंबी दूरी पर एक उच्च गति वाले हवाई लक्ष्य को बाधित करते हुए किया गया। लक्ष्य को मिसाइल ने सीधे हिट में नष्ट कर दिया था।

इसस पहले भारत ने 23 मार्च को अंडमान और निकोबार में सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया था। मिसाइल ने सटीकता के साथ अपने लक्ष्य को मारा। 

इसके अलावा इस महीने की शुरुआत में ब्रह्मोस मिसाइल के एडवांस वर्जन की लंबी दूरी की सटीक स्ट्राइक क्षमता को सफलतापूर्वक मान्य किया गया था। मिसाइल को 5 मार्च को अग्रिम पंक्ति के युद्धपोत से दागा गया था। ब्रह्मोस में प्रगति सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम के अनुरूप है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर