तेलंगाना में लगातार हो रही बारिश, सीएम KCR ने दिए राहत और बचाव कार्य के लिए तैयार रहने के निर्देश 

देश
कुंदन सिंह
कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Jul 09, 2022 | 16:50 IST

तेलंगाना में हो रही लगातर बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सीएम केसीआर ने कहा कि वह हमेशा महाराष्ट्र के साथ तेलंगाना राज्य की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

Incessant rain in Telangana, CM KCR gave instructions to be ready for relief and rescue work
तेलंगाना में बारिश से निपटने के लिए सीएम ने दिए तैयारी के निर्देश  |  तस्वीर साभार: Representative Image

तेलंगाना में हो रही लगातर बारिश की वजह से होने वाले नुकसान और राहत कार्य की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने स्टेट मशीनरी को अलर्ट रहने और सुरक्षात्मक उपाय करने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टरों सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की जाए और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों, एनडीआरएफ और बचाव दल के अधिकारियों को अलर्ट किया जाए। सीएम केसीआर ने कहा कि वह हमेशा महाराष्ट्र के साथ तेलंगाना राज्य की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और वह कल भी एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे। सीएम ने कहा कि मंत्री, सांसद, विधायक, स्थानीय संगठनों के नेता और जिलों के जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा के लिए सतर्क रहें. सीएम केसीआर ने जनप्रतिनिधियों से सुरक्षात्मक उपायों में लोगों की मदद करने और यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि नुकसान न हो।

जनता से अपील

सीएम केसीआर ने जनता से भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर अनावश्यक जोखिम न लेने की अपील की, जब तक कि कोई आपात स्थिति न हो, लोगों को बाहर जाने से बचना चाहिए और उचित आत्म सावधानी बरतनी चाहिए।

सिंचाई विभाग सतर्क रहे

सीएम केसीआर ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहने और गोदावरी प्राणहिता नदियों के ओवरफ्लो होने की पृष्ठभूमि में होने वाली भारी बाढ़ की पृष्ठभूमि में प्रासंगिक उपाय करने की चेतावनी दी।

राजस्व सम्मेलनों का स्थगन

भारी बारिश के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी माह की 11 तारीख को प्रगति भवन में आयोजित मंत्रियों, विधायकों और कलेक्टरों की 'राजस्व सम्मेलन जागरूकता' बैठक के साथ ही 15 तारीख से राज्य भर में शुरू हुए 'राजस्व सम्मेलन' किसी अन्य तिथि के लिए स्थगित किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि मौसम की स्थिति में सुधार के बाद संबंधित तारीखों की घोषणा की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर