जानिए राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद क्या बोले तीरथ? भावुक होकर कह दिया सबकुछ

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 03, 2021 | 07:03 IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया। आज देहरादून में बीजेपी विधायकों की बैठक होगी जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा।

 I'm thankful to PM Modi, Resigned due to constitutional crisis, says Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat
राज्यपाल को इस्तीफा सौंपते तीरथ सिंह रावत 

मुख्य बातें

  • उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार रात को दिया इस्तीफा
  • इस्तीफा देने के बाद तीरथ सिंह ने जताया पार्टी नेतृत्व और पीएम मोदी का आभार
  • भाजपा विधायक दल की आज होगी बैठक, नए सीएम का होगा चुनाव

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद राज्य में एक बार  सियासी संकट गहराया हुआ है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने रात करीब 11 बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा। इस दौरान उनके साथ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित कई भाजपा विधायक भी थे। इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए तीरथ सिंह रावत का गला रूंध गया।

केंद्रीय नेतृत्व का जताया आभार

अपने संबोधन में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताते हुए तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोविड पॉजिटिव होने के कारण अधिक समय नहीं था। तीरथ सिंह रावत ने पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि यहां तक जो मैं आज पहुंचा हूं उसके लिए माननीय प्रधानमंत्री जी का, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

दिया संवैधानिक संकट का हवाला

रूंधे गले से मीडिया से बात करते हुए तीरथ सिंह रावत ने कहा, 'अभी माननीय राज्यपाल जी के वहां इस्तीफा देकर आय़ा हूं। जो चुनाव आयोग की धारा 151, 164 के अंतर्गत जो संवैधानिक संकट था और उस संकट के कारण, स्थितियों को देखते हुए मैंने अपना इस्तीफा देना उचित समझा। मैं अपने केंद्रीय नेतृत्व का माननीय वरिष्ठ का बहुत आभारी हूं और धन्यवाद करना चाहूंगा कि नेतृत्व ने मुझे समय- समय पर विभिन्न दायित्व दिए। एमएलसी से लेकर विधानसभा और प्रदेश अध्यक्ष तथा लोकसभा से लेकर मुख्यमंत्री बनाने तक। मैं ह्रदय से माननीय पीएम मोदी का, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का, गृहमंत्री अमित शाह का और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का ह्रदय से आभार प्रकट करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचाया।'

आज चुना जाएगा नया सीएम

 इस दौरान मीडिया ने उनसे कई सवाल किए लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। मीडिया को दिया गया उनका संबोधन बेहद छोटा रहा। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि शनिवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी और विधायकों में से से ही किसी को मुख्यमंत्री चुनाव जाएगा। आपको बता दें कि राज्य में जो भी नए सीएम पद की शपथ लेगा उसका कार्यकाल महज 7-8 महीने का होगा क्योंकि अगले साल फरवरी-मार्च में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर