Hathras Case: पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, चौंकाने वाले तथ्य आए सामने

हाथरस गैंगरेप मामले में पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है जिसमें कई खुलासे हुए हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की मौत की मुख्य वजह गले की हड्डी टूटना रहा।

Hathras Gang Rape case Postmortem Report of Rape Victim Confirms Trauma From Attempted Strangulation
Hathras Case: पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने 

मुख्य बातें

  • हाथरस गैंगरेप केस ने पकड़ा तूल, देशभर में हो रहा है विरोध प्रदर्शन
  • हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा- गले की हड्डी टूटना मौत का मुख्य कारण

नई दिल्ली: हाथरस गैंगरेप पीड़िता जो अब इस दुनिया में नहीं है, उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में जो चौंकाने वाली बात सामने आई है उसमें युवती के साथ रेप की पुष्टि नहीं की गई है। यह पीड़िता के उस बयान से बिल्कुल अलग जो उसने दम तोड़ने से पहले दिया था और उसी के आधार पर आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप की धारा लगाई थी। रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की मौत का मुख्य कारण गले की हड्डी टूटना बताया गया है।

अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट
अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, जहां पहले पीड़िता को भर्ती कराया गया था, वहां की मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के शरीर पर चोटों के निशान का उल्लेख किया गया है वहीं हाथरस के एसपी ने इस संदर्भ में बयान देते हुए कहा, 'अलीगढ़ अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट में चोटों का जिक्र है, लेकिन उसमें जबरन सेक्सुअल इंटरकोर्स की पुष्टि नहीं हुई। अभी तक डॉक्टरों का कहना है कि वे रेप की पुष्टि नहीं कर रहें, वे इसके बारे में तभी राय दे पाएंगे जब उन्हें एफएसएल रिपोर्ट मिलेगी' 

सफदरजंग  की रिपोर्ट

वहीं सफदरजंग अस्पताल द्वारा जारी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़िता के गले पर चोट के निशान हैं और साथ ही गले दबाने का मामला सामने आया है। पीड़िता की मौत का मुख्य कारण विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। दरअसल  14 सितंबर की इस घटना के बाद पीड़िता को अलीगढ़ अस्पताल में शिफ्ट किया गया था जिसके बाद हालत बिगड़ गई तो 28 तारीख को उसे सफदरजंग में शिफ्ट किया गया। 29 तारीख की सुबह पीड़िता की मौत हो गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर