सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ के लिए रवाना, साथ में डीएम, एसपी, एसडीएम मौजूद

देश
लव रघुवंशी
Updated Oct 12, 2020 | 07:55 IST

Hathras case: हाथरस का पीड़ित परिवार कोर्ट के समक्ष पेश होने के लिए लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। आज उनकी पेशी इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के समक्ष होगी।

hathras
हाथरस पीड़ित परिवार 

मुख्य बातें

  • सीबीआई ने हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले की जांच शुरू की
  • हाथरस पीड़िता का परिवार सोमवार को अदालत में पेश होगा
  • पीड़िता के पिता, माता, बहन, दोनों भाई अदालत में उपस्थित होंगे

नई दिल्ली: हाथरस केस में पीड़ित परिवार लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। पीड़ित परिवार आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के समक्ष पेश होगा। पीड़ित परिवार की इस यात्रा के दौरान सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। एसडीएम अंजलि गंगवार ने बताया कि वह परिवार के साथ लखनऊ जा रही हैं। परिवार की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हमारे साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी लखनऊ जा रहे हैं। इससे पहले रविवार को हाथरस मामले की जांच करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एक टीम हाथरस पहुंची।

टीम ने स्थानीय प्रशासन से कुछ दस्तावेज मांगे हैं। सीबीआई ने रविवार को कहा कि उसने हाथरस में दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच को अपने हाथ में ले लिया है। वहीं पीड़ित परिवार आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के समक्ष पेश होगा। दलित समुदाय की 19 साल की युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के मामले में अदालत ने हाथरस के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत उच्‍चाधिकारियों को भी उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। 

पीड़ित परिवार को लखनऊ ले जाने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल ने बताया, 'सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परिवार को पूरी सुरक्षा के साथ लखनऊ के कोर्ट में ले जाया जाएगा। लखनऊ यात्रा के दौरान एक डीएसपी रैंक के अधिकारी और एक एसडीएम रैंक के मजिस्ट्रेट परिवार के साथ मौजूद रहेंगे।'

इससे पहले पीड़ित परिवार ने लखनऊ जाने के लिए रात में यात्रा करने से मना कर दिया था। पीड़िता के भाई ने कहा, 'हमने स्पष्ट कर दिया है कि हम रात के समय यात्रा नहीं करेंगे। हमें पुलिस द्वारा कल सुबह 5.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।' 

हाई कोर्ट ने हाथरस मामले का स्‍वत: संज्ञान लेते हुए प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था), जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को सोमवार को तलब किया। खंडपीठ ने अधिकारियों को मामले से संबंधित दस्‍तावेज लेकर आने को कहा है। जस्टिस राजन रॉय और जस्टिस जसप्रीत सिंह की खंडपीठ ने यह आदेश दिया था।

मृतका के परिवार की सुरक्षा के लिए 60 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और सीसीटीवी कैमरों की मदद से घर की 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर