हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का पंजाब के सीएम से सीधा सवाल, बताएं कौन है किसानों का दुश्मन

देश
ललित राय
Updated Aug 31, 2021 | 07:24 IST

पंजाब के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कई ट्वीट कर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से सवाल किया कि वो बताएं कि किसानों के लिए बेहतर काम कौन कर रहा है।

Farmers Movement, Farmers, Punjab, Haryana, CM Manohar Lal Khattar, CM Captain Amarinder Singh
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का पंजाब के सीएम से सीधा सवाल, बताएं कौन है किसानों का दुश्मन 
मुख्य बातें
  • ट्वीट के जरिए मनोहर लाल खट्टर ने पंजाब के सीएम से पूछा था सवाल, बताएं कि कौन है एंटी फार्मर
  • करनाल कांड पर अमरिंदर सिंह ने मनोहर लाल खट्टर सरकार को घेरा था
  • मनोहर लाल खट्टर बोले- कांग्रेस को हर विषय पर सियासत करने की पड़ चुकी है आदत

पंजाब और हरियाणा की सरकारें वैसे तो एसवाईएल के मुद्दे पर एक दूसरे पर निशाना साधती रहती हैं, लेकिन इस समय दोनों राज्यों में बहस के केंद्र में किसान हैं। दोनों राज्य दावे कर रहे हैं कि किसानों की बेहतरी के कौन अच्छा काम कर रहा है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कई किसानों के संबंध में कई ट्वीट कर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से पूछा कि वो बताएं कि किसानों के लिए बेहतर काम कौन कर रहा है। 

ट्वीट के जरिए अमरिंदर सिंह से एम एल खट्टर का सवाल
हरियाणा एमएसपी पर 10 फसलों की खरीद करता है - धान, गेहूं, सरसों, बाजरा, चना, मूंग, मक्का, मूंगफली, सूरजमुखी, कपास और एमएसपी का भुगतान सीधे किसान के खाते में करता है। कैसे पंजाब किसान से एमएसपी पर कितनी फसलें खरीदता है? इसी तरह, उन्होंने कहा, "हरियाणा प्रत्येक किसान को पराली प्रबंधन के लिए ₹ 1,000 प्रति एकड़ का भुगतान करता है और धान की पुआल की बिक्री के लिए लिंकेज प्रदान करता है। पंजाब किसान को क्या प्रोत्साहन प्रदान करता है?

अमरिंदर सिंह बोले थे साथ मिलकर बाटेंगे लड्डू
हरियाणा के मुख्यमंत्री का ट्वीट तूफान श्री सिंह के उन पर कटाक्ष के जवाब में लग रहा था, उनकी पार्टी, भाजपा को तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए, जिसके खिलाफ हजारों किसान विरोध कर रहे हैं, खासकर दिल्ली की सीमाओं पर, पिछले नवंबर से डटे हुए हैं। । श्री सिंह ने कहा, "आप कृषि कानूनों को निरस्त करते हैं और न केवल किसान बल्कि मैं भी आपके साथ लड्डू बांटूंगा।"

करनाल कांड के लिए भी खट्टर पर साधा था निशाना
किसानों पर हमले का कथित रूप से बचाव करने के लिए श्री खट्टर की भी आलोचना की। श्री सिंह ने हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का जिक्र किया जिसमें हरियाणा के एक वरिष्ठ अधिकारी को पुलिस को किसानों की पिटाई करने के स्पष्ट निर्देश देते हुए दिखाया गया है।यह सब श्री खट्टर की एक और टिप्पणी के जवाब में था - यह किसान नेताओं द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री को मिठाई खिलाते हुए देखा गया था, बाद में 24 अगस्त को, गन्ने के लिए उच्च राज्य सलाहकार मूल्य की घोषणा की। पंजाब सरकार पर भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र के खिलाफ किसानों का आंदोलन चलाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि किसान नेता श्री सिंह को मिठाई नहीं देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर