Harish Salve Marriage Photos: मशहूर वकील हरीश साल्वे ने 65 साल की उम्र में रचाई दूसरी शादी, देखिए तस्वीरें

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 29, 2020 | 13:32 IST

देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे 65 वर्ष की उम्र में अब दूसरी बार शादी रचाई है। साल्वे ने हाल ही में अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक दिया है।

Harish Salve gets married to Caroline Brossard in quiet London church event
मशहूर वकील हरीश साल्वे ने रचाई दूसरी शादी, देखिए तस्वीरें 

मुख्य बातें

  • प्रसिद्ध वकील और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने रचाई दूसरी शादी
  • मशहूर वकील हरीश साल्वे ने 65 साल की उम्र में रचाया दूसरा ब्याह, देखिए शादी की तस्वीरें
  • साल्व ने पिछले महीने ही अपनी पहली पत्नी को दिया था तलाक

नई दिल्ली: देश के जाने-माने वकीलों में शुमार हरीश साल्वे ने लंदन स्थित एक आर्टिस्ट कैरोलिन के साथ दूसरी शादी कर ली है। 65 वर्षीय साल्वे ने इस साल जून में अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे (38 साल) को तलाक दिया था। साल्वे की तस्वीरें सोशल मीडिया में भी वायरल हो रही है। देश के सॉलिसिटर जनरल रहे साल्वे की पहली शादी से दो बेटियां भी हैं जिनका नाम सालिन और साक्षी है।

कैरोलीन से साल्वे की पहली मुलाकात एक आर्ट एग्जिबीशन के दौरान हुई और धीरे-धीरे मुलाकातों का सिलसिला आगे बढ़ा तो दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। उसी का परिणाम है अब दोनों ने शादी कर ली है।

साल्वे ने अब ईसाई धर्म भी अपना लिया है। लंदन के एक चर्च में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में साल्वे के परिजनों के अलावा कैरोलीन के परिजन भी मौजूद रहे। इस दौरान साल्वे जहां कोट पैंट में नजर आए वहीं कैरोलीन व्हाइट कलर का गाउन पहने नजर आईं।

कैरीलन ब्रिटेन में ही पली बढ़ी हैं और उनकी खुद की एक 18 वर्षीय बेटी है। इस शादी को लेकर साल्वे ने बताया कि यह बहुत ही छोटा समारोह होगा, जिसमें बहुत ही करीबी यानी केवल 15 लोग ही इस समारोह में शामिल होंगे।

हरीश साल्वे एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखते हैं और देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोबड़े उनके क्लासमेट रह चुके हैं। कई हाईप्रोफाइल केसों की पैरवी कर चुके साल्वे देश के महंगे वकीलों में शुमार होते हैं।

कुलभूषण जाधव केस में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय अदालत में भारत का पक्ष रखा था और पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी। इस केस के लिए उन्होंने महज एक रुपये फीस ली थी।

साल्वे ने जो केस लड़े हैं उनमें रतन टाटा-सायरस मिस्री विवाद, सलमान खान का हिट एंड रन केस, वोडाफोन का टैक्स विवाद जैसे बड़े मामले शामिल हैं

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर