Agnipath Scheme :कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी बोले 'अग्निपथ योजना' कहीं RSS का छिपा हुआ एजेंडा तो नहीं?

Agnipath Scheme: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सवाल किया कि कहीं हिटलर की तर्ज पर आरएसएस की एजेंडे को पूरा करने के लिए सेना का नियंत्रित करने का प्रयास तो नहीं किया जा रहा।

Kumarswamy on Agnipath Scheme
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाए हैं 

नई दिल्ली: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कहीं ये योजना आरएसएस का एजेंडा तो नहीं है, जिसके सहारे वो सेना पर नियंत्रण ले सके। कुमारस्वामी ने सवाल किया है कि 10 लाख अग्निवीरों (agniveers) का चयन कौन करेगा? आरएसएस के नेता उन्हें चुनेंगे या सेना उन्हें चुनेगी। चुने गए 10 लाख में आरएसएस की टीम होगी, आरएसएस में कार्यकर्ता हैं। 2.5 लाख जिन्हें अग्निपथ में रखा जाएगा वे तब आरएसएस के कार्यकर्ता होंगे?

कुमारस्वामी ने कहा कि यह RSS का छिपा हुआ एजेंडा हो सकता है और बाकी 75% जो 4 साल बाद बाहर भेजे जायेंगे, आप उन्हें शेष भारत में फैला देंगे, अगर वे भी RSS हैं, तो एक तरफ RSS सेना पर नियंत्रण करना चाहती है।

Rashtravad: छात्रों में भ्रम फैलाकर अग्निपथ योजना के नाम पर कब तक सियासत?

'अग्निपथ' पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री चुप क्यों हैं?

कुमारस्वामी ने कहा कि 75 साल में पहली बार सरकार के किसी नीतिगत फैसले का बचाव करने के लिए सेना प्रमुखों को मोर्चा संभाला जा रहा है, अग्निपथ योजना पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री चुप क्यों हैं?

'वे भारत में नाजी आंदोलन लाने की कोशिश कर रहे हैं'

कुमारस्वामी ने आगे कहा कि आप भारत में रिटायर्ड फोर्स का 75% इस्तेमाल करेंगे, यह नाजी की तरह होगा। मैं तब पैदा नहीं हुआ था। वे भारत में नाजी आंदोलन लाने की कोशिश कर रहे हैं और इसलिए वे अग्निपथ के साथ आए हैं और अग्निवीरों का निर्माण कर रहे हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर