J&K: पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला  ने धारा 370 हटाने पर उठाए सवाल कहा-फिर भी युवा गुमराह हो रहे, बंदूकें उठा रहे हैं

देश
रवि वैश्य
Updated May 14, 2022 | 18:58 IST

Omar Abdullah on abrogation of Article 370: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने धारा 370 हटाने पर सवाल खड़े करते हुए कुछ सवाल पूछे हैं।

Omar Abdullah on abrogation of Article 370
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने धारा 370 हटाने पर सवाल खड़े किए 

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला  ने धारा 370 हटाने पर उठाए सवाल कहा है कि कहा गया था कि उन्होंने कहा कि अगर हम धारा 370 हटाते हैं, तो शांति होगी। मैं इसे नहीं देखता। कल हमारे भाई (एसपीओ रेयाज अहमद ठाकोर) की हत्या कर दी गई। 24 घंटे पहले हमारे भाई (राहुल भट) को उनके ऑफिस में गोली मार दी गई थी।

वहीं उन्होंने आगे कहा कि धारा 370 को हटाए हुए 2.5 साल हो चुके हैं। फिर भी, युवा, गुमराह हो रहे हैं, बंदूकें उठा रहे हैं। आपको क्या लगता है कि वे हथियार क्यों उठा रहे हैं जबकि उन्हें पता है कि वे एक सप्ताह, एक महीने, 6 महीने तक जीवित रहेंगे। लेकिन उनसे कोई नहीं पूछता कि वे ऐसा क्यों करते हैं।

Kashmir: Rahul Bhatt की हत्या के बाद परिवार की बुरी हालत, अंतिम संस्कार में नहीं रुक रहे थे आंसू,-VIDEO 

उन्होंने कहा कि विकास होगा, उन्होंने हमें स्थिरता के लिए दोषी ठहराया। मुझे कुर्सी छोड़े 8 साल हो चुके हैं। मुफ्ती ने इसे 3 साल पहले छोड़ दिया था। वादा किया हुआ विकास कहां है?

सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रहीं

गौर हो कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। पुलवामा के गुडूरा में गुरुवार को आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी। घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने शुक्रवार को दम तोड़ दिया।  कांस्टेबल रेयाज अहमद ठाकोर जब अपने घर पर थे तो आतंकवादियों ने उन्हें गोली मार दी इसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

कश्मीरी पंडित राहुल भट की गोली मारकर हत्या 

वहीं  मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकियों ने गुरुवार को एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। तहसीलदार कार्यालय में काम करने वाले राहुल भट्ट को उस समय गोली मार दी गई जब वह चदूरा इलाके में अपने कार्यालय में काम कर रहे थे। राहुल तहसीलदार कार्यालय में क्लर्क के पद पर कार्यरत थे। आतंकवादियों ने चदूरा में तहसील कार्यालय में घुसकर राहुल भट्ट को गोली मारी। कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हिंसा की इस साल की यह तीसरी घटना है।

Jammu Kashmir: कांस्टेबल रियाज अहमद ने अस्पताल में तोड़ा दम, आतंकियों ने घर के बाहर मारी थी गोली

घटना के खिलाफ देश भर में लोगों की नाराजगी एवं आक्रोश आया सामने

इस घटना के खिलाफ जम्मू-कश्मीर सहित देश भर में लोगों की नाराजगी एवं आक्रोश सामने आया है। कई जगहों पर इस हत्या के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया है। राहुल की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडित समुदाय के लोगों ने जम्मू-श्रीनगर हाई-वे और बारामूला-श्रीनगर मार्ग को जाम कर दिया। सड़क पर राहुल का शव रखकर प्रदर्शन हुए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर