असम के पूर्व CM तरुण गोगोई की बिगड़ी तबीयत, कई अंगों ने काम करना किया बंद, मशीन वेंटिलेशन पर रखा

देश
भाषा
Updated Nov 22, 2020 | 07:08 IST

Tarun Gogoi: असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की तबीयत बिगड़ गई है। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन है।

Tarun Gogoi
असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (फाइल फोटो) 

गुवाहाटी: असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से उनकी सेहत बिगड़ गई है और सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी। मंत्री ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई (86) को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवम्बर को भर्ती कराया गया था।

अगले 48-72 घंटे बहुत महत्वपूर्ण

गोगोई के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए जीएमसीएच अस्पताल पहुंचे सरमा ने कहा, 'शनिवार दोपहर के करीब सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी हालत बिगड़ी। इसलिए, डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन है।' उन्होंने कहा कि गोगोई ‘‘पूरी तरह से बेसुध हैं’’ और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा, 'दवाओं और अन्य साधनों से उनके अंगों को ठीक करने का प्रयास जारी है। डॉक्टर डायलिसिस का भी प्रयास करेंगे। हालांकि, अगले 48-72 घंटे बहुत महत्वपूर्ण हैं और हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं।'

सरमा ने कहा कि दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के विशेषज्ञों के साथ जीएमसीएच के डॉक्टर लगातार संपर्क में हैं और उन्होंने गोगोई को इस हालत में राज्य के बाहर ले जाने की किसी भी संभावना से इनकार किया है।

तीन बार मुख्यमंत्री रहे गोगोई को कोरोना वायरस से स्वस्थ होने के बाद 25 अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। गोगोई 25 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे और अगले दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह दो महीने तक अस्पताल में रहे थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर