Punjab Fire: अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भीषण आग, मची भगदड़, मरीजों को निकाला गया बाहर-VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated May 14, 2022 | 17:52 IST

Guru Nanak Dev Hospital fire Amritsar: पंजाब के अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग लग गई, इसके बाद मची अफरा-तफरी के बीच मरीजों को बाहर निकाला गया।

Guru Nanak Dev Hospital fire Amritsar
अस्पताल प्रबंधन और फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने भारी मशक्कत के बाद मरीजों को वहां से सुरक्षित निकाला 

नई दिल्ली: पंजाब के अमृतसर में गुरु नानक देव अस्पताल में शनिवार को भीषण आग लग गई, आग की इस घटना के बाद वहां भगदड़ मच गई।  आग ने मेडिकल कॉलेज की इमारत को चपेट में ले लिया। घटना दोपहर 2 बजे के करीब की बताई जा रही है, हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है और कोई जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, बताते हैं कि अस्पताल प्रबंधन और फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने भारी मशक्कत के बाद मरीजों को वहां से सुरक्षित निकाला।

सूत्रों के अनुसार, अस्पताल के पीछे लगे ट्रांसफार्मर में आग भड़की ओपीडी के पिछली तरफ शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई, आग इतनी भयानक थी, कि इसकी लपटें काफी तेज थी, आग लगने से वहां मौजूद लोगों ने भाग कर जान बचाई साथ ही वहां मौजूद लोगों ने पास खड़े वाहनों को आग की लपटों से दूर हटाया। 

Delhi Fire: दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी भीषण आग, 27 लोगों की दर्दनाक मौत

सूचना पर दमकल व‍िभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत और बचाव का काम शुरू क‍िया गया, हादसे में क‍िसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं। बता रहे हैं कि ओपीडी के पिछली ओर और एक्स-रे यूनिट के पास दो ट्रांसफार्मर लगे हैं दोपहर के समय इन ट्रांसफार्मरों में अचानक ब्लास्ट हुआ और आग लग गई।

शनिवार होने की वजह से ओपीडी में मरीज नहीं थे, लेकिन अस्पताल के वार्डों में करीब कुछ मरीज भर्ती हैं, इस दौरान ऑपरेशन थियेटर में डाक्टर कुछ मरीजों की सर्जरी भी कर रहे थे और भी मरीजों का ट्रीटमेंट किया जा रहा था।

पंजाब सीएम ने ट्वीट कर घटना पर जताया दुख

वहीं सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया, उन्होंने कहा कि श्री अमृतसर साहिब में गुरु नानक अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की खबर मिली। फायर फाइटर्स मुस्तैदी से हालात पर काबू पा रहे हैं। परमात्मा की मेहर से किसी जान का नुकसान नहीं हुआ। मंत्री हरभजन सिंह घटना स्थल पर पहुंच गए हैं, मैं लगातार राहत कामों को मॉनिटर कर रहा हूं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर