Bejan Daruwala dies: नहीं रहे फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला, अहमदाबाद में हुआ न‍िधन

देश
कुलदीप राघव
Updated May 29, 2020 | 20:58 IST

Bejan Daruwala dies due to Covid-19: विश्‍वभर में फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला का निधन हो गया है। वह कोरोना (Covid 19) से जूझ रहे थे।

famous astrologer Bejan Daruwala dies due to Covid-19 in Ahmedabad
bejan daruwalla 

मुख्य बातें

  • न्‍यूमोनिया, फेंफड़ों में इंफेक्‍शन से पीड़ित थे बेजान दारूवाला
  • बेटे ने कोरोना से न‍िधन की खबर का किया खंडन
  • 11 जुलाई 1931 को अहमदाबाद में हुआ था जन्‍म

Bejan Daruwala dies due to Covid-19: विश्‍वभर में फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला का निधन हो गया है। वह न्‍यूमोनिया, फेंफड़ों में इंफेक्‍शन से पीड़ित थे। उनके शरीर में ऑक्‍सीजन की कमी हो गई थी, जिससे उनका निधन हो गया। ऐसा कहा जा रहा था कि कोरोना वायरस ने उनकी जान ले ली। इस बात का खंडन उनके बेटे ने किया है। 11 जुलाई 1931 को अहमदाबाद, गुजरात में एक पारसी परिवार में पैदा हुए बेजान दारुवाला अंग्रेजी के प्रोफेसर भी थे। देशभर के तमाम अखबारों और टीवी चैनलों पर उनके बताए राशिफल प्रकाशित और प्रसारित होते थे। 

मोदी की जीत की भविष्‍यवाणी की थी
बेजान दारुवाला ने 25 अप्रैल 2003 को अपनी ज्योतिष की वेबसाइट का शुभारंभ मुंबई के होटल ताजमहल में किया। इन्होंने अपनी ज्योतिषी सेवाओं का शुभारंभ अपने निजी समूह के द्वारा इंटरनेट पर शुरू किया। उनकी वेबसाइट बेजानदारूवालाडॉटकॉम है। ज्‍योतिष शास्‍त्र के महारथी बेजान दारूवाला ने संजय गांधी दुर्घटना और 2014 में प्रधानमंत्री पद के ल‍िए नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्‍यवाणी भी की थी। 

भारतीय और पश्चिमी ज्योतिष को जोड़ने का करते थे काम
पारसी विरासत से होने के बावजूद, दारूवाला को भगवान गणेश का प्रबल अनुयायी माना जाता है। इनकी ज्योतिषीय तकनीक आई-चिंग, टैरो रीडिंग, कबालाह और हस्तकला भारतीय और पश्चिमी ज्योतिष को जोड़ती है। बेजान को अपनी अचूक भविष्यवाणियों के लिए अनेक प्रशस्तियां और संसार भर में पहचान मिली थी। दारूवाला वैदिक और पश्चिमी ज्योतिष सिद्धांत तथा आई-चिंग, टैरोट, अंकशास्त्र, काबाला और हस्त रेखा शास्त्र के सिद्धांतो को मिलाकर सयुंक्त भविष्यवाणी करने के लिए जाने जाते थे। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर