PK Announcement:प्रशांत किशोर का बड़ा बयान-"मैं जगह खाली कर रहा हूं, अब नहीं बनाऊंगा चुनावी रणनीति"

देश
रवि वैश्य
Updated May 02, 2021 | 17:31 IST

Prashant Kishore Big Announcement:चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने 'एक निजी टीवी चैनल' से कहा, वह 'इस स्थान से हट रहे हैं' और आगे किसी दल के लिए रणनीति नहीं बनाएंगे।

PK
प्रशांत किशोर का कहना है कि अब वह भविष्‍य में चुनावी रणनीति बनाने का काम नहीं करेंगे 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल समेत 5 विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आ रहे हैं और पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस  रुझानों में भारी बढ़त बनाए हुए है और भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगता दिख रहा है वहीं इस सारे घटना क्रम के बीच चुनाव के दौरान टीएमसी के रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने बड़ा ऐलान किया है उन्होंने चुनावी रणनीति का काम छोड़ने की घोषणा की है, उन्होंने  'एक निजी टीवी चैनल' से ऐसा कहा है।

प्रशांत किशोर ने कहा है कि वह अब यह जगह खाली कर रहे हैं उनका कहना है कि अब वह भविष्‍य में चुनावी रणनीति बनाने का काम नहीं करेंगे। प्रशांत किशोर ने कहा कि वह अब इस कार्य को छोड़ने जा रहे हैं हालांकि किशोर आने वाले समय में क्या करने जा रहे हैं इसका खुलासा उन्होंने फिलहाल नहीं किया है।


 

प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा को धर्म का इस्तेमाल करने देने से लेकर मतदान कार्यक्रमों और नियमों में ढील देने तक, निर्वाचन आयोग ने भगवा पार्टी की सहायता करने के लिए सब कुछ किया, उनका कहना था कि इस तरह का पक्षपाती निर्वाचन आयोग कभी नहीं देखा, उसने भाजपा की मदद के लिए तमाम कदम उठाए, निर्वाचन आयोग भाजपा के सहयोगी की तरह काम करता रहा है।

एक ‘निजी’ चैनल से बात करते हुए किशोर अपने रुख पर कायम रहे कि पश्चिम बंगाल में भाजपा जबरदस्त ताकत है। किशोर ने कहा कि वह भाजपा द्वारा व्यापक प्रचार कर जीतने का दावा करने के बावजूद राज्य में तृणमूल कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त थे। उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम एकतरफा लग सकता है लेकिन यह कड़ा मुकाबला था। भाजपा जबरदस्त ताकत थी और आगे भी रहेगी।’’

गौर हो कि प्रशांत किशोर ने कहा थी कि अगर बीजेपी 100 सीटें जीतती है तो वे वे चुनावी रणनीति का काम छोड़ देंगे, 21 दिसंबर 2020 को किए गए अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'मीडिया के इतनी हाइप करने के बाद भी बीजेपी पश्चिम बंगाल में दो डिजिट का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी. ये ट्वीट सेव कर लीजिए और अगर बीजेपी इससे बेहतर करती है तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा।'


पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी स्पष्ट बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में  वापसी कर रही हैं। दोपहर के आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी रुझान और लीड समेत 205 सीटों पर कब्जा करती नजर आ रही है जबकि बीजेपी की झोली में 84 सीटें जा रही हैं गौर हो कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती जारी है टीएमसी अब बीजेपी से काफी आगे निकल चुकी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर