पेगासस मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग, राहुल गांधी बोले- पीछे हटने का सवाल नहीं

देश
ललित राय
Updated Jul 28, 2021 | 12:26 IST

दोनों सदनों में विपक्ष पेगासस मुद्दे के साथ साथ महंगाई और किसान आंदोलन पर चर्चा कराने की मांग कर रहा है। इस संबंध में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ज्यादातर विपक्षी दल साथ हैं।

 Monsoon Session of Parliament, Pegasus issue, Inflation, Farmers' Movement, Agricultural Law, Rahul Gandhi, Congress, BJP, Narendra Modi,
पेगासस पर चर्चा के लिए विपक्ष लामबंद 

मुख्य बातें

  • पेगासस मुद्दे पर सरकार सदन में कराए चर्चा, राहुल गांधी की मांग
  • संसद में 14 विपक्षी दलों से राहुल गांधी ने की मुलाकात
  • राहुल गांधी बोले- पेगासस, महंगाई और किसान आंदोलन पर चर्चा से कम कुछ भी मंजूर नहीं

Pegasus Issue in Parliament: मानसून सत्र में विपक्ष पेगासस पर बहस कराने पर अड़ा हुआ है। इस संबंध में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने विपक्षी दलों से मुलाकात की और साफ किया कि देश के सामने पेगासस, महंगाई और किसान आंदोलन बड़े मुद्दे हैं और इस पर बहस होनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी इन विषयों पर बहस चाहती है ये बात अलग है कि सरकार इन विषयों से भाग रही है। 

पेगासस पर चर्चा ही एकमात्र रास्ता
विपक्षी नेताओं की बैठक में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार यह कहकर विपक्ष को बदनाम कर रही है कि हम संसद को चलने नहीं दे रहे हैं, जबकि हम देश के नागरिकों, किसानों और सुरक्षा से जुड़े मामलों को उठा रहे हैं। विपक्षी नेताओं ने उनका समर्थन किया।हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते। हम सदन में चर्चा चाहते हैं।

'जुमले वाली सरकार पर भरोसा नहीं'
विपक्षी नेताओं ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार सिर्फ और सिर्फ जुमलों के जरिए काम कर रही है। जमीन पर कुछ नहीं दिखाई देता। कोरोना की दूसरी लहर में हजारों लोगों की मौत ऑक्सजीन की कमी से हो गई, सरकार की तरफ से बयान आता है कि ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई। टीवी पर चलने वाली तस्वीरें, ट्विटर क्या यह सब झूठ बोल रहे थे। दिल्ली के नामी गिरामी अस्पताल जब ऑक्सीजन के मुद्दे पर एसओएस कर रहे थे आखिर वो सब क्या था। 

'विपक्ष को एक्सपोज करने की जरूरत'
कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों की लामबंदी पर बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने साफ किया एक तरफ आप लोगों को सरकार की योजनाओं को जनता से रूबरू कराना है। उसके साथ ही विपक्ष को एक्सपोज करने की जरूरत है। कांग्रेस का हाल ये है कि ना तो वो चर्चा और ना ही सदन की कार्यवाही चाहते हैं। इस तरह की प्रवृत्ति के बारे में भी लोगों को बताने की आवश्यकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर