रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे अरविंद केजरीवाल, मां सरयू आरती में हुए शामिल, देखें VIDEO

देश
रामानुज सिंह
Updated Oct 25, 2021 | 18:59 IST

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या पहुंचे और मां सरयू आरती में शामिल हुए। रामलला के भी दर्शन करेंगे।

Delhi CM and AAP Leader Arvind Kejriwal reached Ayodhya to worship Ramlala, attended Maa Saryu Aarti, watch Video
अयोध्या में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या दौरे पर हैं।
  • वे भगवान राम के जन्मस्थल पर पूजा अर्चना करेंगे।
  • वे अयोध्या पहुंचकर मां सरयू आरती में शामिल हुए।

अयोध्या : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या दौरे पर हैं जहां वे 26 अक्टूबर भगवान राम के जन्मस्थल पर पूजा अर्चना करेंगे। वे आज (25 अक्टूबर) अयोध्या पहुंचकर मां सरयू आरती में शामिल हुए। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य एवं विशाल मंदिर का निर्माण हो रहा है। फिलहाल, एक अस्थायी मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा रखी हुई है।

 उत्तर प्रदेश में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसलिए इस दौरे को राजनीतिक विश्लेषक सियासी नजरिये से भी देख रहे हैं। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

इससे पहले सुलतानपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को यहां सांसद-विधायक अदालत (एमपी-एमएलए कोर्ट) में अपने खिलाफ 2014 में दर्ज आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में पेश हुए। सांसद-विधायक अदालत के न्यायाधीश पीके जयंत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सुनवाई की अगली तारीख 3 नवंबर तय की।

केजरीवाल के वकील मदन सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान 2014 में अमेठी के गौरीगंज और मुसाफिरखाना थाने में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए थे। केजरीवाल को व्यक्तिगत पेशी में छूट मिली थी क्योंकि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में दोनों मामलों में एक लिखित याचिका दायर की थी।

सिंह ने बताया कि मामले की सुनवाई को जल्दी आगे बढ़ाने के लिए एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में केजरीवाल स्‍वेच्‍छा से अदालत के सामने हाजिर हुए। सिंह ने कहा कि उन्होंने (केजरीवाल ने) जमानत के लिए आवेदन किया और जमानत मंजूर हुई है। एक मुकदमे में आरोप तय हुआ है और अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 3 नवंबर तय की गई ह‍ै

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर