Baba Ka Dabha के मालिक पहुंचे थाने, पहचान दिलाने वाले यूट्यूबर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 02, 2020 | 07:51 IST

सोशल मीडिया के जरिए फेमस हुए दिल्ली के बाबा का ढाबा के मालिक ने अब थाने का रूख किया है। उन्होंने यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Delhi Baba from dhaba files case against YouTuber Gaurav Wasan who put him into limelight
'बाबा का ढाबा' के मालिक पहुंचे थाने,यूट्यूबर के खिलाफ शिकायत 

मुख्य बातें

  • 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद ने यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
  • बाबा के नाम पर पैसे की हेराफरी करने का लगा है आरोप
  • गौरव वासन ने वीडियो पोस्ट कर दी सफाई, कहा एक-एक पैसे का हिसाब

नई दिल्ली: इंटरनेट के जरिए फेमस हुए दिल्ली के 'बाबा का ढाबा' के मालिक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बाबा का आरोप है कि उनके नाम पर जो पैसे मिले थे उसमें हेरफेर हुआ है और जितना पैसा एकत्र हुआ था वो 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद तक नहीं पहुंचा है। यूट्यूबर गौरव वासन ने एक वीडियो पोस्ट कर रातोंरात बाबा को सुर्खियों में ला दिया था। अब इसी यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ मालवीय नगर थाने में पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई है।

वायरल हुआ था वीडियो

80 साल के कांता प्रसाद के एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किए जाने के बाद वह लोकप्रिय हो गए। वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दुकान न चल पाने से आर्थिक तंगी को लेकर अपनी व्यथा बतायी थी। इसके बाद बाबा का ढाबा पर अगले दिन लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी और उन्हें ऑनलाइन के अलाव कैश में भी लोगों ने मदद देना शुरू कर दिया था। फिल्म जगत से लेकर राजनेताओं ने तक उन्हें मदद करने का ऐलान किया था। तब बाबा ने यूट्यूबर वासन के सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किए गए वीडियो में अपने संघर्ष के बारे में बात की थी। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में, प्रसाद ने कहा कि वासन ने उनका वीडियो शूट किया और इसे ऑनलाइन पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर जनता को उन्हें पैसे देने की अपील की।

लगा है ये आरोप

इस शिकायत में आरोप लगाया है कि गौरव वासन ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार/दोस्तों के बैंक विवरण और मोबाइल नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए और शिकायतकर्ता को कोई भी जानकारी प्रदान किए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतानों के माध्यम से दान की भारी राशि एकत्र की। इससे पहले भी गौरव पर आरोप लगे थे जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो साझा कर अपनी सफाई दी थी और बाबा के साथ एक वीडियो भी साझा किया था जिसमें वो बाबा को 2 लाख 30 हजार से अधिक का चैक देते हुए दिख रहे हैं।

वहीं दूसरे यूट्बूर लक्ष्य चौधरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा कर गौरव वासन को लेकर कई संदेह जाहिर किए थे और गौरव से बैंक डिटेल्स साझा करने की मांग की थी। वहीं गौरव ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर पूरी सफाई दी है और इसमें उन्होंने बैंक डिटेल्स भी दी है। हालांकि यह डिटेल्स कितनी सही है और कितनी गलत, इसका पता पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर