कांग्रेस का काम ही हिंदू धर्म पर हमला करने का रहा है, राहुल गांधी पर भड़की बीजेपी

राहुल गांधी ने भी हिंदू और हिंदुत्व के मुद्दे पर अपने विचार रखे तो बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के नेता इस विषय पर जो भी कुछ कहते हैं वो राहुल गांधी की प्रयोगशाला से निकले हुए शब्द होते हैं।

Salman Khurshid, Rahul Gandhi, Rashid Alvi, Ghulam Nabi Azad, BJP, Congress, Assembly Elections 2022, Hindutva, sambit patra
कांग्रेस का काम ही हिंदू धर्म पर हमला करने का रहा है, राहुल गांधी पर भड़की बीजेपी 
मुख्य बातें
  • बीजेपी ने सलमान खुर्शीद की किताब पर राहुल गांधी को घेरा
  • राहुल गांधी के इशारे पर कांग्रेस नेता हिंदू धर्म के खिलाफ बयान देते हैं-बीजेपी
  • हिंदू धर्म पर हमला करने का चरित्र कांग्रेस का हमेशा से रहा है।

सलमान खुर्शीद इन दिनों सुर्खियों में हैं, वजह उनकी किताब है। अपनी किताब में वो जिक्र करते हैं हिंदूत्व और सनातन धर्म में अंतर है, हिंदूत्व का इस्तेमाल राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए किया जा रहा है तो कांग्रेस के ही नेता राशिद अल्वी ने राक्षस करार दिया तो एक व्याख्यान में राहुल गांधी ने अपने विचार रखे। राहुल गांधी के विचारों पर बीजेपी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया भी आई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आप कांग्रेस से इस तरह के बयानों की उम्मीद कर सकते हैं। हकीकत तो यह है कि कांग्रेस ने हमेशा हिंदू धर्म पर हमला करने का काम किया है। 

संबित पात्रा के तीखे वार

  1. हिंदू धर्म पर यहये कांग्रेस का चरित्र रहा है
  2. इस तरह के बयान कांग्रेसी नेताओं के अकेले वाले बयान नहीं होते हैं। 
  3. राहुल गांधी के बहकाने, समझाने के बाद सलमान खुर्शीद जैसे लोग हिंदू धर्म के खिलाफ बयान देते हैं। राहुल गांधी की प्रयोगशाला में यह सब संभव है
  4. भारत में आतंकियों से ज्यादा खतरा हिंदुत्व से है
  5. 25 अगस्त 2010 को सैफ्रन टेररिज्म का इस्तेमाल किया गया।
  6. राहुल गांधी के कहने पर ऐसी बातें कहीं जाती हैं
  7. कांग्रेस के कई बार हिंदू धर्म पर निशाना साधा
  8. दिग्विजय सिंह, मणिशंकर अय्यर भी इस तरह की बात कर चुके हैं। 


गुलाम नबी आजाद भी कर चुके हैं आलोचना

बता दें कि सलमान खुर्शीद की किताब पर कांग्रेस मे ही जी-23 ग्रुप से जुड़े गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि हिंदू, हिदुत्व को लेकर तरह तरह के विचार हो सकते हैं लेकिन आईएसआईएस और बोको हराम से तुलना करना तो अतिशयोक्ति हो गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जब हम कोई तुलना करते हैं तो यह देखना होगा कि किस संदर्भ में हम अपनी बात रखने की कोशिश कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर