Hathras Case: 'चुप नहीं बैठेंगे आरोपियों के हाथ काट देंगे', कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन की धमकी 

Congress leader Shyoraj Jivan: कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने उकसाने वाला और विवादित बयान दिया है। इस वीडियो में श्यौराज में आरोपियों के हाथ काटने की धमकी देते नजर आए हैं।

Congress leader Shyoraj Jivan Valmiki heard on video threatening riots
'चुप नहीं बैठेंगे आरोपियों के हाथ काट देंगे', कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन की धमकी। 

मुख्य बातें

  • हाथरस घटना पर कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन ने दिया विवादित बयान
  • पीड़ित परिवार के गांव पहुंचे श्यौराज ने आरोपियों को दी खुली धमकी
  • धमकी का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेता ने दी सफाई

नई दिल्ली : हाथरस घटना पर नेता बदजुबानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने उकसाने वाला और विवादित बयान दिया है। इस वीडियो में श्यौराज में आरोपियों के हाथ काटने और आंख निकालने की धमकी देते नजर आए हैं। हालांकि, जब टाइम्स नाउ ने इस बयान पर जब उनसे सवाल किया तो वे सफाई देने लगे। जीवन ने कहा कि उन्होंने अपना बयान पीड़ित परिवार को भरोसा देने के लिए दिया। वीडियो में श्यौराज यह कहते पाए गए, 'आज हम भूलगढ़ी गांव में बैठे हैं। इस गांव में एक बहादुर बेटी रहती थी। आरोपियों ने उसकी अस्मत लूटने का प्रयास किया। आज हम यहां एकत्रित हुए हैं। मैं अपने समाज से यह कहने आया हूं कि अपने को कमजोर मत समझना। हमारी बहनों की तरफ यदि किसी ने हाथ उठाया तो हम उसका हाथ काट देंगे।'

'ये सब कहने के लिए मजबूर हुआ'
इस वीडियो वाले बयान पर टाइम्स नाउ ने जब श्यौराज से सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'ये सब बोलने के लिए मुझे मजबूर किया गया। एक अमित नाम का व्यक्ति कुछ दिनों पहले मुझसे मिला। वह अलीगढ़ में हिंसा कराना चाहता था। अमित ने अलीगढ़ में दंगा कराने के लिए हर तरह की मदद पहुंचाने की बात कही। मैंने इसकी शिकायत पुलिस के अधिकारी से की।'

14 सितंबर को हुई घटना
गत 14 सितंबर को हाथरस में 14 सितंबर को 19 साल की एक लड़की के साथ कथित रूप से गैंगरेप की घटना सामने आई। बाद में इलाज के दौरान लड़की की मोत हो गई। यूपी सरकार ने इस घटना की जांच सीबीआई को सौंप दी है। यूपी सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया और इस हलफनामे में उसने कोर्ट की निगरानी सीबीआई जांच कराने की अपील की। राज्य सरकार ने कोर्ट से बताया कि लड़की का अंतिम संस्कार रात में करने के लिए पीड़ित परिवार को भरोसे में लिया गया था।

अभी एसआईटी कर रही मामले की जांच
सरकार ने कोर्ट से कहा कि ऐसी खुफिया सूचना मिली थी कि अगले दिन बड़ी संख्या में लोग विरोध-प्रदर्शन एवं हिंसा करने के लिए जुटने वाले हैं। अभी हाथरस घटना की जांच एसआईटी कर रही है। एसआईटी को बुधवार को अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी लेकिन इसे अपनी रिपोर्ट देने के लिए 10 दिन का और समय मिल गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर