सीएम केसीआर ने पीएम मोदी की नहीं की अगवानी, धर्मेंद्र प्रधान बोले- यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने हैदराबाद एयरपोर्ट नहीं गए बल्कि विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी करने पहुंचे। इस पर बीजेपी नेताओं ने कहा कि यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।

CM KCR did not receive PM Modi, Dharmendra Pradhan said this is violation of protocol
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और पीएम मोदी 

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पीएम मोदी के उसी एयरपोर्ट पर उतरने से कुछ घंटे पहले बेगमपेट एयरपोर्ट पर विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी करने पहुंचे। पीएम की अगवानी करने के लिए केवल एक टीआरएस मंत्री पहुंचे जबकि सीएम सहित सभी मंत्री यशवंत सिन्हा की अगवानी करने गए। गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए हैदराबाद गए हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट किया कि पत्र और भावना में सहकारी संघवाद हमारे लोकतंत्र की आधारशिला है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए सीएम और पीएम दोनों की संस्था का अपमान किया है। केसीआर छिप सकते हैं लेकिन उनकी भ्रष्ट राजनीति छिपी नहीं रहेगी।

बीजेपी एमएलसी एन रामचंदर राव ने कहा कि अगर पीएम या राष्ट्रपति एयरपोर्ट पर पहुंचते हैं, तो उस राज्य के सीएम को उनकी अगवानी करनी चाहिए यह एक प्रोटोकॉल है। इस परंपरा को तोड़ना सही नहीं है, हमें पीएम का सम्मान करना चाहिए, वह देश के पीएम हैं, न सिर्फ बीजेपी के। वह (तेलंगाना के सीएम केसीआर) पीएम का सामना करने से डरते हैं।

तेलंगाना के मंत्री टी श्रीनिवास यादव ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव को पीएम मोदी की अगवानी नहीं करने पर कहा कि उन्हें क्यों रिसीव करना चाहिए? प्रोटोकॉल के अनुसार, राज्य के प्रतिनिधि को जाकर निमंत्रण देना होता है। इसलिए, मैं वहां एक मंत्री के रूप में उनका स्वागत करने जा रहा हूं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर