हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत की मौत, वायुसेना ने की पुष्टि, जा रहे थे डिफेंस सर्विसेज कॉलेज

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई। वे वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) जा रहे थे।

CDS Bipin Rawat dies in Air Force helicopter crash
CDS Bipin Rawat dies 
मुख्य बातें
  • हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई।
  • हेलीकॉप्टर पर 14 लोग सवार थे।
  • हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

नीलगिरि (तमिलनाडु)/नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार (08 दिसंबर) को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई। वायुसेना ने मौत की पुष्टि की। भारतीय वायुसेना ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत की पुष्टि की। वे हेलीकॉप्टर में अपनी पत्नी के साथ सवार थे। सुलूर जाने वाले हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और जलते हुए हेलिकॉप्टर से लोगों को निकाला।

तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मृत्यु पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया kf तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी। पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी। इस हादसे में अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं, जिनका वर्तमान में सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है। 

सीडीएस जनरल रावत वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) जा रहे थे तभी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना ने बताया कि हादसा कोहरे के चलते कथित तौर पर कम दृश्यता की वजह से हुई। वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर का हादसा हुआ। हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर हेलीकॉप्टर कोयंबटूर के सुलुर से वेलिंगटन में डीएससी की ओर जा रहा था, जहां जनरल रावत, थल सेनाध्यक्ष एम. एम. नरवणे के साथ बाद में एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे। हेलीकॉप्टर नीलगिरि जिले के पर्वतीय क्षेत्र में कुन्नूर के निकट नंजप्पनचथिराम इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर