गैंगस्टर को पकड़कर मुंबई से ला रही लखनऊ पुलिस की कार पलटी, अपराधी की मौत

Gangster Feroz Ali: मध्य प्रदेश के गुना में एक कार पलट जाती है, जिसमें अपराधी फिरोज अली उर्फ शम्मी की मौत हो जाती है। इस कार में लखनऊ पुलिस इस गैंगस्टर को मुंबई से पकड़कर लेकर आती है।

car
गुना में हुआ हादसा 

मुख्य बातें

  • गैंगस्टर फिरोज अली उर्फ शम्मी को लखनऊ पुलिस ने मुंबई में पकड़ा
  • अपराधी को मुंबई से लखनऊ लेकर आ रही थी पुलिस
  • रास्ते में मध्य प्रदेश में पलटी कार, गैंगस्टर की हुई मौत

नई दिल्ली: रविवार सुबह करीब 6:30 बजे मध्य प्रदेश में लखनऊ पुलिस की एक कार के पलट जाने से एक वांछित गैंगस्टर की मौत हो गई। हादसे में तीन पुलिस कर्मियों सहित चार घायल हो गए। यह दुर्घटना मध्य प्रदेश के गुना जिले में NH-26 नेशनल हाईवे पर हुई। लखनऊ पुलिस मुंबई से अपराधी फिरोज अली उर्फ शम्मी को दबोच कर वापस लौट रही थी। कार सुलभ मिश्रा द्वारा चलाई जा रही थी।

एक अधिकारी ने कहा कि लखनऊ के ठाकुरगंज पुलिस स्टेशन में तैनात असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर जगदीश प्रसाद पांडे और कांस्टेबल संजीव सिंह आरोपी की तलाश में एक निजी वाहन से मुंबई गए थे। पुलिस ने फिरोज अली को शनिवार को मुंबई के नाला सोपारा में एक झुग्गी से पकड़ लिया। वे उसे गिरफ्तार करने के तुरंत बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के समय फिरोज का साला अफजल भी पुलिस के साथ था। गैंगस्टर की पहचान करने और उसके ठिकाने के बारे में पुलिस को जानकारी देने के लिए अफजल को लखनऊ लाया जा रहा था। कथित तौर पर आरोपी फिरोज अली की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन पुलिस अधिकारी- जगदीश, संजीव और ड्राइवर सुलभ घायल हो गए। हादसे में अफजल का हाथ भी फ्रैक्चर हो गया।

दुर्घटना के बाद, उप-निरीक्षक (SI) राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। 

याद आया विकास दुबे का एनकाउंटर

हाल ही में कानपुर के कुख्खात गैंगस्टर विकास दुबे की मौत भी इसी तरह हुई थी। मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किए गए विकास दुबे को यूपी पुलिस कार से कानपुर ला रही थी, तभी रास्ते में इसी प्रकार का हादसा हुआ। हादसे के बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर