'लव जिहाद' पर यूपी के बाद अब हरियाणा ने भी कही कानून बनाने की बात, सीएम बोले- बच नहीं पाएंगे दोषी

Law on Love Jihad: हरियाणा में निक‍िता तोमर की हत्‍या को 'लव जिहाद' से जोड़कर देखा जा रहा है। सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि इसे लेकर 'कानूनी प्रावधान' लाने पर विचार कर रहा है।

'लव जिहाद' पर यूपी के बाद अब हरियाणा ने भी कही कानून बनाने की बात, सीएम बोले- बच नहीं पाएंगे दोषी
'लव जिहाद' पर यूपी के बाद अब हरियाणा ने भी कही कानून बनाने की बात, सीएम बोले- बच नहीं पाएंगे दोषी  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • यूपी के बाद अब हरियाणा सरकार ने 'लव जिहाद' पर कानून बनाने की बात कही है
  • सीएम मनोहर लाल खट्टर ने छात्रा निकिता तोमर की हत्‍या के बाद यह बात कही है
  • बल्‍लभगढ़ में हुई निकिता की हत्‍या को 'लव जिहाद' से जोड़कर देखा जा रहा है

चंडीगढ़ : 'लव जिहाद' के मसले पर उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कड़े संदेश के बाद हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा है कि राज्‍य सरकार और केंद्र इस संबंध में 'कानूनी प्रावधानों' पर विचार कर रहे हैं। उनका यह बयान पिछले दिनों हरियाणा के बल्‍लभगढ़ में छात्रा निक‍िता तोमर की हत्‍या के बाद आया है, जिसे 'लव जिहाद' से जोड़कर देखा जा रहा है।

खट्टर ने कहा, 'चूंकि बल्लभगढ़ मामले को 'लव जिहाद' से जोड़कर देखा जा रहा है, राज्‍य सरकार के साथ-साथ केंद्र भी इस पर गौर कर रहा है। कानूनी प्रावधानों पर विचार किया जा रहा है, ताकि दोषी बच न सके।' उन्‍होंने हालांकि यह भी कहा कि इसमें यह भी सुनिश्चित किए जाएगा कि किसी निर्दोष को सजा न हो।

दिनदहाड़े कर दी गई थी निकिता की हत्‍या

हरियाणा के बल्‍लभगढ़ में 26 अक्‍टूबर को दिनदहाड़े 21 वर्षीया छात्रा निकिता तोमर की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। इससे पहले एक शख्‍स ने खींचकर कार में बिठाने की कोशिश की थी। इस मामले में अब तक दो मुख्‍य आरोपियों तौसीफ व रेहान को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीसरे व्यक्ति की गिरफ्तारी मुख्य आरोपी को हथियार उपलब्ध कराने के लिए की गई है।

'लव जिहाद' के मसले पर 'कानूनी प्रावधान' के लेकर हरियाणा के सीएम का बयान राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज के यह कहे जाने के बाद आई है कि राज्‍य सर कार 'लव जिहाद' पर कानून लाने का विचार कर रही है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि हरियाणा में विधानसभा का सत्र 5 नवंबर से शुरू होने जा रहा है।

इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया और जौनपुर में उपचुनाव में बीजेपी उम्‍मीदवारों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा था कि राज्‍य में 'लव जिहाद' को सख्‍ती से रोकने के लिए प्रभावी कानून बनाएंगे। उन्‍होंने चेतावनी दी थी कि जो लोग बहू-बेटियों की इज्‍जत से खिलवाड़ करते हैं, वे अगर सुधरे नहीं तो उनकी 'राम नाम सत्‍य है' की अंतिम यात्रा निकल जाएगी। उन्‍होंने 'लव जिहाद' में शामिल लोगों के पोस्‍टर चौराहों पर लगाए जाने की बात भी कही।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर