FAKE: पश्चिम बंगाल में पहले चरण में सिर्फ 3-4 सीटें जीत रही है बीजेपी, पार्टी ने इस लेटर को बताया फर्जी

देश
Updated Mar 30, 2021 | 21:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बीजेपी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर एक पत्र वायरल हो रहा है जो कि फर्जी है। ये पत्र दिलीप घोष ने जेपी नड्डा को लिखा गया है। पार्टी ने इसे फर्जी करार दिया है।

Dilip Ghosh
दिलीप घोष 

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा है कि दिलीप घोष द्वारा पार्टी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा को लिखा एक फर्जी पत्र पश्चिम बंगाल चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की भविष्यवाणी कर रहा है। पत्र में लिखा है कि भाजपा पहले चरण में 30 में से सिर्फ 3-4 सीटें ही जीत पाएगी। इसमें लिखा है कि पार्टी पहले चरण में अच्छा नहीं कर रही है और आगामी चरणों में बेहतर करने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास की आवश्यकता है।

जिस पत्र को फेक बताया जा रहा है वो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा गया है और ये लिखा गया है पश्चिम बंगाल में पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष ने। इसमें 27 मार्च को हुए पहले चरण में पार्टी के प्रदर्शन पर बात की गई है। इंटरनल सर्वे का हवाला देते हुए पत्र में कहा गया है कि चीजें बीजेपी के पक्ष में नहीं जा रही है और ये चिंता बढ़ाने वाली बात है।

पत्र में कहा गया है कि बीजेपी 30 में से 3-4 सीटें जीत रही है। इसमें कहा गया है कि आगामी चरणों में पार्टी को और जोर लगाने की जरूरत है। 

शाह ने किया ये दावा

पहले चरण की वोटिंग के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी 30 में से 26 से ज्यादा सीटें जीत रही है। उन्होंने पार्टी के आतंरिक फीडबैक का हवाला देते हुए दावा किया कि पार्टी पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। शाह ने कहा कि जमीनी स्तर पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के चुनाव में 30 सीटों में से 26 पर जीत हासिल करेगी। 

ममता बनर्जी ने दावे को नकारा

वहीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि क्या उन्होंने ईवीएम को हैक किया था या वोट लूटे थे जो इस तरह के दावे कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने एक चुनाव रैली में चुटकी लेते हुए कहा, 'एक नेता ने आज कहा कि भाजपा पहले चरण की 30 में से 26 सीटों पर जीत हासिल करेगी, सभी 30 सीटों पर दावा क्यों नहीं कर दिया, क्या उन्होंने शेष सीटें कांग्रेस और माकपा के लिए छोड़ दी है?'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर