West Bengal BJP List: ममता बनर्जी के खिलाफ ताल ठोकेंगे शुभेंदु अधिकारी, बीजेपी ने दो फेज के लिए जारी की सूची

देश
ललित राय
Updated Mar 06, 2021 | 23:51 IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दो चरणों के लिए बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम शुभेंदु अधिकारी का है वो ममता बनर्जी के खिलाफ ताल ठोकेंगे।

West Bengal BJP List: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची
पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होगा 

मुख्य बातें

  • बीजेपी ने बंगाल चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची
  • 57 सीटों के लिए बीजेपी की लिस्ट जारी
  • नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी, ममता बनर्जी के खिलाफ ताल ठोकेंगे

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए कुल 57 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। नामों की सूची में बड़ा नाम शुभेंदु अधिकारी है जो नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ ताल ठोकेंगे। बीजेपी ने लिस्ट जारी करते हुए बताया कि पहले और दूसरे चरण में कुल 60 सीटों पर चुनाव होने हैं जिनमें 57 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। बीजेपी ने पहले चरण में एक सीट अपनी सहयोगी आजसू के लिए छोड़ दिया है। 

सीईसी में हुआ था मंथन
बता दें कि इस सिलसिले में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिसमें गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी खुद शामिल हुए थे। बीजेपी के कद्दावर नेताओं का कहना है कि उम्मीदवारों के चयन में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। उन उम्मीदवारों पर खास ध्यान दिया गया है जिनके जीतने की संभावना अधिक है। 

सीट                प्रत्याशी
नंदीग्राम          शुभेंदु अधिकारी

मोएना             अशोक डिंडा(पूर्व क्रिकेटर)

तामलुक          डॉ हरे कृष्ण बेरा

काकद्वीप        दीपांकर जेना

सालबोनी        राजीव कुंडु

पहले और दूसरे फेज के लिए सूची जारी


पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव
बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होगा। इतने चरणों में चुनाव पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सीधे सीधे कहा था कि गृहमंत्री अमित शाह को अपनी ताकत का बेजा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। हालांकि बीजेपी ने ममता बनर्जी को याद दिलाया कि क्या वो भूल गईं कि 2011 और 2016 के चुनाव कितने चरणों में संपन्न हुए थे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर