Know BJP campaign: 'भाजपा को जानो' अभियान के तहत जेपी नड्डा ने 13 देशों के राजनयिकों से की मुलाकात

Know BJP campaign: भाजपा को जानो' पहल के तहत बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में स्पेन, ब्रिटेन और नेपाल समेत 13 देशों के राजनयिकों से बात की और बीजेपी के दृष्टिकोण को समझाया।

BJP President JP Nadda spoke to the diplomats of 13 countries under the Know BJP campaign
बीजेपी के दृष्टिकोण को समझाने के लिए जेपी नड्डा ने 13 देशों के राजनयिकों से की मुलाकात 

Know BJP campaign: बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 'भाजपा को जानो' पहल के तहत शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में स्पेन, ब्रिटेन और नेपाल समेत 13 देशों के मिशन प्रमुखों से बातचीत की। राजनयिकों को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी विभिन्न देशों की सरकारों और राजनीतिक संगठनों के बीच बेहतर संचार में विश्वास करती है ताकि वे एक-दूसरे के दृष्टिकोण को समझ सकें। एक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक स्वस्थ लोकतंत्र और साझा सांस्कृतिक संबंधों में दृढ़ विश्वास रखती है।

इस तरह की तीसरी बैठक में ऑस्ट्रिया, क्रोएशिया, चेक गणराज्य, एस्टोनिया, फिनलैंड, लिथुआनिया, सर्बिया, स्पेन, यूके, जमैका, मॉरीशस, नेपाल और थाईलैंड के मिशन प्रमुख मौजूद थे। इस मौके पर बीजेपी के विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथवाले और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर और गुरु प्रकाश भी मौजूद थे।

"भाजपा को जानो" (Know BJP) अभियान विभिन्न देशों में अपनी दृष्टि, मिशन और कार्य संस्कृति को पेश करने की पार्टी की पहल है। राजनयिकों को पार्टी के इतिहास और विकास यात्रा पर एक वृत्तचित्र (documentary) भी दिखाया गया और बाद में नड्डा ने उनके सवालों के भी जवाब दिए। बयान में कहा गया है कि बीजेपी प्रमुख ने अब तक यूरोपीय संघ (ईयू) सहित 47 देशों के राजनयिकों और मिशन प्रमुखों से बातचीत की है।

विदेश मंत्री और बीजेपी नेता डॉ. एस जयशंकर पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ शामिल हुए क्योंकि उन्होंने आज पार्टी मुख्यालय में ऑस्ट्रिया, क्रोएशिया, चेक गणराज्य, एस्टोनिया, फिनलैंड, जमैका, लिथुआनिया, मॉरीशस, नेपाल, सर्बिया, स्पेन, थाईलैंड और यूनाइटेड किंगडम के राजदूतों की अगवानी की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर