फांसी पर झूलते मिले BJP सांसद राम स्वरूप शर्मा, हिमाचल के मंडी जिले से थे MP 

शर्मा हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से भाजपा के सांसद थे। वह पहली बार 2014 में लोकसभा के लिए चुने गए। 2019 के आम चुनाव में वह मंडी सीट से दोबारा चुने गए। भाजपा सांसद का आवास दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में है।

BJP MP from Mandi Ram Swaroop Sharma died allegedly by suicide in Delhi
फांसी पर झूलते मिले BJP सांसद राम स्वरूप शर्मा।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा बुधवार सुबह दिल्ली स्थित अपने आवास पर मृत मिले। दिल्ली पुलिस का कहना है कि सांसद ने कथित रूप से आत्महत्या की है। पुलिस का कहना है कि शर्मा के एक स्टॉफ ने इस बारे में उसे सूचना दी। शर्मा का शरीर कमरे में फंदे से झूलता पाया गया और कमरा अंदर से बंद था। शर्मा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। शर्मा की मौत का समाचार पाकर भाजपा ने अपनी संसदीय दल की बैठक स्थगित कर दी है। यह बैठक आज सुबह होने वाली थी।

मंडी सीट से सांसद थे शर्मा
शर्मा हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से भाजपा के सांसद थे। वह पहली बार 2014 में लोकसभा के लिए चुने गए। 2019 के आम चुनाव में वह मंडी सीट से दोबारा चुने गए। भाजपा सांसद का आवास दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में है। अपने सहयोगी की मौत की खबर पाकर केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर उनके आवास पहुंचे। 

साल 1958 में जन्मे शर्मा विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति के भी सदस्य थे। शर्मा के घर में उनकी पत्नी और तीन बेटे हैं। 

पिछले महीने एक और भाजपा सांसद मृत मिले 
गत फरवरी माह में भाजपा सांसद मोहन डेलकर मरीन ड्राइव के एक होटल में मृत पाए गए। डेलकर दादर एवं नागर हवेली से भाजपा के सांसद थे। पुलिस को उनके कमरे से कथित रूप से गुजराती में लिखा सुसाइड नोट मिला। भाजपा सांसद ने अपनी मौत के लिए वरिष्ठ राजनीतिज्ञों सहित कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया।

आरएसएस से राजनीति में थे आए
मौके पर पहुंची पुलिस ने शर्मा को फांसी से उतारकर तुरंत अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शर्मा के शव को उनके आवास ले जाया गया। शर्मा राजनीति में आने से पहले आरएसएस के सदस्य थे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर