गडकरी के चैलेंज को BJP सांसद अनिल फिरोजिया ने स्वीकारा, कम किया 15 किलो वजन, मांगे 15000 करोड़ रुपए

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन से बीजेपी के सांसद अनिल फिरोजिया को चुनौती दी थी कि अगर वह अपना वजन घटाएंगे तो प्रत्येक किलो वजन के लिए 1,000 करोड़ रुपए आवंटित करूंगा। उन्होंने चुनौती स्वीकार की। चार महीने में 15 किलो वजन कम कर लिया।

BJP MP accepted Gadkari's challenge, reduced his weight by 15 kg, demanded Rs 15,000 crore
बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने ली गडकरी की चुनौती 

उज्जैन (मध्य प्रदेश): केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन के बीजेपी सांसद को वजन घटाने की चुनौती दी थी। साथ ही उन्होंने इसके बदले सांसद के क्षेत्र के विकास के लिए फंड देने का वादा किया था। उज्जैन से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनिल फिरोजिया ने उनके चैलेंज को स्वीकार किया। फिरोजिया ने चार महीने से भी कम समय में 15 किलो वजन कम करने का दावा किया है। अब वह गडकरी के वादे के मुताबिक अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास के लिए 15,000 करोड़ रुपए का फंड पाने का हकदार है। पहली बार सांसद बने फिरोजिया ने कहा कि गडकरी ने मुझे फिट होने के लिए प्रेरित किया था। उन्होंने कहा था कि विकास कार्यों के लिए धन तभी आवंटित किया जाएगा जब उनका वजन कम होगा।

सांसद फिरोजिया ने गडकरी की चुनौती को स्वीकारी

बीजेपी सांसद ने कहा कि एक सार्वजनिक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि वह प्रत्येक किलो वजन घटाने के लिए फिरोजिया को 1,000 करोड़ रुपये आवंटित करेंगे। एएनआई से बात करते हुए, फिरोजिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'फिट इंडिया' आंदोलन की शुरुआत की। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंच पर मुझसे कहा था कि मैं उज्जैन में विकास कार्यों के लिए 1,000 करोड़ रुपए कमाऊंगा। मैंने इसे एक चुनौती के रूप में लिया और अब तक 15 किलो वजन कम किया है। मैं इसे और कम करूंगा और उनसे वादे के अनुसार धन जारी करने का अनुरोध करूंगा। उन्होंने कहा कि अगर वजन घटाने से उज्जैन के लिए अधिक बजट आवंटन होता है, तो मैं निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए अपनी फिटनेस व्यवस्था को जारी रखने के लिए तैयार हूं।

भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया का ऐसा है डाइट

भाजपा सांसद ने कहा कि मैं वजन घटाने के लिए सख्त डाइट चार्ट का पालन करता हूं। अपने फिटनेस के बारे में बताते हुए फिरोजिया ने कहा कि मैं सुबह 5.30 बजे उठता हूं और फिर सुबह की सैर के लिए जाता हूं। मेरी सुबह की कसरत में दौड़ना, व्यायाम और योग शामिल हैं। मैं एक आयुर्वेदिक आहार चार्ट का पालन करता हूं। मैं हल्का नाश्ता करता हूं। दोपहर और रात के खाने में मैं सलाद, एक कटोरी हरी सब्जियां और मिश्रित अनाज से बनी एक रोटी खाता हूं। कभी-कभी मैं बीच-बीच में गाजर का सूप या सूखे मेवे भी लेता हूं।

गडकरी ने सांसद  फिरोजिया के सामने ये शर्त रखी थी

इससे पहले इसी साल फरवरी में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा था कि मैंने फिरोजिया जी को फंड आवंटित करने की शर्त रखी थी। कभी मेरा वजन फिरोजिया जी से 135 किलो ज्यादा था। लेकिन अब मेरा वजन 93 किलो है। मैंने उसे अपनी पुरानी तस्वीर दिखाई। उस फोटो में मुझे पहचानना मुश्किल है। मैं उसके प्रत्येक किलो वजन के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित करूंगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर