Prem Shukla और Shazia Ilmi को बीजेपी में अहम जिम्मेदारी, बनाया गया पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता 

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 21, 2021 | 16:14 IST

bjp new spokespersons:भारतीय जनता पार्टी  ने बुधवार को प्रेम शुक्ला और शाजिया इल्मी को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है।

Prem Shukla and Shazia Ilmi
शाजिया इल्मी और प्रेम शुक्ला को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है 

मुख्य बातें

  • दोनों तेज तर्रार रवैये से पार्टी का स्टैंड मीडिया के सामने रखते आ रहे हैं
  • दोनों नेता ही टीवी की डिबेट आदि में बीजेपी का अहम चेहरा हैं
  • शाजिया पहले स्टार न्यूज पर एक टेलीविजन पत्रकार और एंकर थीं

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) ने शाजिया इल्मी और प्रेम शुक्ला को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है दोनों ही सदस्य हमेशा से मीडिया में बीजेपी का बचाव करते और कई मुद्दों पर पार्टी के रुख को मजबूती से रखते हुए दिखाई देते रहे हैं, इस समय पार्टी के 25 राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं जिनमें मीडिया विभाग के प्रमुख और मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी शामिल हैं।

बीजेपी ने दोनों ही नेताओं को इस अहम जिम्मेदारी से नवाजा है गौर है कि काफी समय पार्टी के लिए काम कर रहे हैं और तेज तर्रार रवैये से पार्टी का स्टैंड मीडिया के सामने रखते आ रहे हैं और टीवी की डिबेट आदि में बीजेपी का अहम चेहरा हैं।

शाजिया इल्मी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया है।

शाजिया इल्मी ने लिखा, 'आधिकारिक प्रवक्ता बनने का दायित्व देने के लिए मैं आपके प्रति बेहद शुक्रगुजार हूं। धन्यवाद। सभी देशवासियों को ईद मुबारक।' ट्वीट में पीएम मोदी, अमित शाह और नड्डा को टैग भी किया।

गौर हो कि  शाजिया इल्मी आम आदमी पार्टी से बीजेपी में पहुंचीं थीं और अब पार्टी का अहम चेहरा हैं, वहीं  मुंबई के प्रेम शुक्ल को बीजेपी ने नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है।

शाजिया इल्मी टेलीविजन पत्रकार और एंकर थीं

वह पहले स्टार न्यूज पर एक टेलीविजन पत्रकार और एंकर थीं। इन्‍होंने आम आदमी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर इसमें अपनी सदस्‍यता ले ली थी। इन्‍होंने आम आदमी पार्टी में बतौर कार्यकर्ता रहकर लोकसभा चुनाव 2014 में गाजियाबाद से अपना नामांकन दाखिल किया था। लेकिन इन्‍हें यहाँ हार का सामना करना पडा। वह दिल्‍ली से चुनाव लडना चाहती थी, परंतु उन्‍हें गाजियाबाद का टिकट दिया गया बाद में इन्‍होंने आम आदमी पार्टी के सभी पदों से अपना इस्‍तीफा दे कर भाजपा में शामिल हुईं।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर