BJP की सहयोगी पार्टी के मुखिया का बड़ा आरोप, गहलोत सरकार को गिरने से बचा रही है वसुंधरा राजे

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 16, 2020 | 21:49 IST

Hanuman Beniwal on Vasundhara Raje: राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम में हर रोज नए एंगल निकलकर सामने आ रहे हैं। अब बीजेपी के सहयोगी हनुमान बेनीवाल ने वसुंधरा राजे पर बड़ा आरोप लगाया है।

BJP Ally Hanuman Beniwal alleged that Vasundhara Raje aiding CM Ashok Gehlot to stay in power
'गहलोत सरकार को गिरने से बचा रही है BJP नेता वसुंधरा राजे' 

मुख्य बातें

  • राजस्थान में गहलोत सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच एक और खुलासा
  • बीजेपी के सहयोगी हनुमान बेनीवाल ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर लगाया गंभीर आरोप
  • बेनीवाल ने कहा- गहलोत सरकार को बचाने का प्रयास कर रही है वसुंधरा राजे

जयपुर: राजस्थान में चल रहे सियासी नाटक में लगातार नए-नए मोड़ सामने आ रहे हैं। इस बीच बीजेपी और एनडीए की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकत्रांतिक पार्टी (आरएलपी) के अध्यक्ष व सांसद हनुमान बेनीवाल ने राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बेनीवाल ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और कहा कि वसुंधरा राजे अशोक गहलोत सरकार को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है।

'वसुंधरा गहलोत गठजोड़'
बेनीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे अशोक गहलोत की अल्पमत वाली सरकार को बचाने का पुरजोर प्रयास कर रही है,राजे द्वारा कोंग्रेस के कई विधायको को इस बारे में फोन भी किए गए! प्रदेश व देश की जनता वसुंधरा-गहलोत के आंतरिक गठजोड़ की कहानी को समझ चुकी है।' इसके अलावा अपने अगले ट्वीट में उन्होंने इसके सबूत होने की भी बात कही है।

'हमारे पास सबूत'

बेनीवाल ने कहा, 'पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने राजस्थान कांग्रेस  में उनके करीबी विधायको से दूरभाष पर बात करके उन्हें  अशोक गहलोत  का साथ देने की बात कही,सीकर व नागौर जिले के एक एक जाट विधायको को राजे ने खुद इस मामले में बात करके  सचिन पायलट  से दूरी बनाने को कहा जिसके पुख्ता प्रमाण हमारे पास है !' इसके बाद से ही ट्वीटर पर #गहलोत_वसुंधरा_गठजोड ट्रेंड करने लगा है। इससे पहले भी इसी तरह की खबरे आईं थी जिसमें सचिन पायलट के हवाले से कहा जा रहा था कि अशोक गहलोत जनता की मदद करने की बजाय वसुंधरा राजे की मदद करने में व्यस्त हैं।

पायलट की याचिका पर कल होगी सुनवाई

आपको बता दें कि सचिन पायलट के बागी तेवरों के बाद राजस्थान कांग्रेस में संकट पैदा हो गया है। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट सहित 18 विधायकों को नोटिस जारी किया है जिसे लेकर पायलट ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस अयोग्यता नोटिसों को चुनौती देने के लिए दायर याचिका पर अब शुक्रवार को सुनवाई करेगी। कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी से शिकायत की थी कि सचिन पायलट सहित इन 19 विधायकों ने कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल होने के पार्टी के व्हिप का उल्लंघन किया है, इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को सभी को नोटिस जारी किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर