बिहार में दाखिल हो सकते हैं तालिबान और जैश के आतंकी, सभी जिलों में अलर्ट 

Bihar on high alert: नेपाल सीमा के जरिए जैश एवं तालिबान के आतंकवादी बिहार में दाखिल हो सकते हैं। इस खुफिया जानकारी के बाद राज्य के सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

 Bihar on high alert over possible terrorist intrusion through Nepal border
नेपाल के जरिए बिहार में दाखिल हो सकते हैं आतंकवादी। -प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • नेपाल सीम के जरिए बिहार में दाखिल हो सकते हैं आतंकवादी
  • जैश एवं तालिबान के 5-6 आतंकी राज्य में घुसपैठ की फिराक में
  • खुफिया इनपुट के बाद बिहार के सभी जिलों में अलर्ट जारी

पटना (बिहार) : नेपाल सीमा के जरिए तालिबान और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी बिहार में दाखिल हो सकते हैं। इस आशंका के बाद बिहार पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने राज्य के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। खुफिया इनपुट में कहा गया है कि ये आतंकवादी नेपाल सीमा से होते हुए राज्य में घुसपैठ कर सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक खुफिया अलर्ट में कहा गया है कि ऐसा समझा जाता है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने राज्य में तालिबान एवं जैश के करीब 5-6 आतंकवादियों की घुसपैठ करानी की साजिश रची है। इन आतंकवादियों को पाकिस्तानी सेना ने प्रशिक्षित किया है और ये नेपाल सीमा के जरिए राज्य में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं।

एनआईए को मिला धमकी भरा पत्र
अलर्ट में कहा गया है, 'खुफिया जानकारी के मुताबिक एनआईए के कंट्रोल रूम को धमकी भरा एक ई-मेल मिला है। इसमें आतंकियों की हिट लिस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के अन्य नेता शामिल हैं। ऐसे में कश्मीरी आतंकवादियों, मुस्लिम कट्टरपंथियों जैसे कि जैश-ए-मोहम्मद, अल कायदा, तालिबान, अफगानिस्तान, जिहाद, आतंकवादी संगठन, इस्लामी आतंकवादी संगठन, वामपंथी चरमपंथी तत्वों, पूर्वोत्तर के विद्रोही गुटों, संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने की जरूरत है। ये तत्व वीवीआईपी की सुरक्षा को खतरा पहुंचा सकते हैं।'

वीवीआईपी को निशाना बना सकते हैं आतंकी
अलर्ट में आगे कहा गया है, 'राज्य में जब तक वीवीआईपी गतिविधियां समाप्त नहीं हो जातीं तब तक आप अपने क्षेत्राधिकार में करीबी निगरानी रखें। ऐसे लोगों की निगरानी करने की जरूरत है जो वीवीआईपी लोगों धमकी भरा पत्र लिखकर रडार पर आए हैं। इस बारे में स्थानीय पुलिस को अवगत कराए जाने की जरूरत है।'

बता दें कि कुछ समय पहले बिहार में नेपाल के सीमावर्ती जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। नेपाल सीमा की सुरक्षा करने वाले बीएसएफ ने बिहार पुलिस को लिखे पत्र में आशंका जताई थी कि कोविड-19 से संक्रमित पाकिस्तानी नागरिक बिहार में दाखिल हो सकते हैं। इसके बाद नेपाल के सीमावर्ती जिलों में पुलिस ने अपनी निगरानी बढ़ा दी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर