बिहार चुनाव : दिग्विजय सिंह की बेटी को बीजेपी ने दिया टिकट, इस सीट से बनाया उम्‍मीदवार

देश
श्वेता कुमारी
Updated Oct 06, 2020 | 22:55 IST

Bihar Assembly Election: बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 27 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें पांच महिलाओं को टिकट दिया गया है।

बिहार चुनाव : दिग्विजय सिंह की बेटी को बीजेपी ने दिया टिकट, इस सीट से बनाया उम्‍मीदवार
बिहार चुनाव : दिग्विजय सिंह की बेटी को बीजेपी ने दिया टिकट, इस सीट से बनाया उम्‍मीदवार  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली सूची जारी कर दी है
  • पहली सूची में 27 उम्‍मीदवारों के नाम हैं, जिनमें श्रेयसी सिंह भी हैं
  • वह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्‍व‍िजय सिंह की बेटी हैं, निशानेबाज रह चुकी हैं

पटना : ब‍िहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें पार्टी ने पांच महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इनमें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज श्रेयसी सिंह भी हैं, जिन्‍हें बीजेपी ने जमुई विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी हैं और उन्‍होंने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा था।

बीजेपी ने मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें श्रेयसी सिंह का भी नाम शामिल है। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्‍मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया। इस समिति की रविवार को हुई बैठक की अध्‍यक्ष पार्टी अध्‍यक्ष जे पी नड्डा ने की थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्यों ने भी हिस्सा लिया था।

दिग्विजय सिंह की बेटी हैं श्रेयसी सिंह

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी श्रेयसी सिंह राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय शूटिंग प्रतिस्‍पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं और पदक भी जीते। श्रेयसी सिंह की मां पुतुल सिंह दो बार सांसद रह चुकी हैं। श्रेयसी सिंह के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह बांका के अमरपुर सीट या फिर जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

बीजेपी ने 27 उम्‍मीदवारों की जो पहली सूची जारी की है, उनमें से पांच महिलाएं हैं। श्रेयसी सिंह को जहां पार्टी ने जमुई से टिकट दिया है, वहीं कटोरिया से निक्की हेंब्रम, शाहपुर से मुन्‍नी देवी, भभुआ से रिंकी रानी पांडेय, वरसालीगंज से अरुणा देवी को प्रत्‍याशी बनाया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर