सुलझ गए मतभेद! एक ही हेलिकॉप्टर से निकले गहलोत-पायलट, बीजेपी ने किया तंज

देश
भाषा
Updated Feb 27, 2021 | 18:04 IST

राजस्‍थान में कांग्रेस लंबे समय बाद 'एकजुट' नजर आई, जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक ही हेलीकाप्टर से किसान पंचायत में पहुंचे। इसे लेकर बीजेपी ने तंज भी किया है।

सुलझ गए मतभेद! एक ही हेलिकॉप्टर से रैली में पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट, बीजेपी ने किया तंज
सुलझ गए मतभेद! एक ही हेलिकॉप्टर से रैली में पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट, बीजेपी ने किया तंज  |  तस्वीर साभार: Twitter

जयपुर : पिछले कुछ समय से गुटों में बंटे होने को लेकर सुर्खियों में रही राजस्थान कांग्रेस शनिवार को 'एकजुट' नजर आई जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कुछ माह पहले उनके खिलाफ बगावत करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक ही हेलीकाप्टर से सभा स्थल तक पहुंचे। ये दोनों नेता कांग्रेस द्वारा आयोजित दो किसान पंचायतों को संबोधित करने साथ-साथ पहुंचे।

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने शनिवार को पिलानियों की ढाणी, धनेरू डूंगरगढ़ और मातृकुंडिया में किसान पंचायत रखी थी। मुख्यमंत्री गहलोत इनमें शामिल होने के लिए जयपुर से हेलीकाप्टर से रवाना हुए। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व राजस्थान प्रभारी अजय माकन के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी हेलीकाप्टर में सवार हुए।

सतीश पूनिया ने किया तंज

माकन व डोटासरा ने इसकी फोटो ट्विटर पर साझा की जिसमें चारों नेता मुस्कुरा रहे हैं। यह फोटो, कांग्रेस की किसान पंचायतों से पहले ही वायरल हो गयी। लोगों ने इसको लेकर तरह-तरह की टिप्पणी की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने यह फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'ये जो गहलोत जी मुस्कुरा रहे हैं; पायलट जी क्या गम है जो छुपा रहे हैं। इस मुस्कुराहट की कीमत विगत सवा दो साल से राजस्थान की जनता चुका रही है; ठगी जा रही है।'

डेढ़ साल बाद यूं साथ आए गहलोत-पायलट

पार्टी सूत्रों के अनुसार लगभग डेढ़ साल बाद पहली बार गहलोत व पायलट ने एक साथ हवाई सफर किया। हालांकि पार्टी नेताओं ने इसे तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि फिलहाल बड़ी बात किसानों की आवाज मजबूत करना है। चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा, 'पूरी कांग्रेस पार्टी हमारे नेता सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट है।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर गुटबंदी का आरोप लगाने वाली भाजपा अपने अंतर्मन में झांके जिसके हर संभाग में अलग आवाज उठ रही है।

उल्लेखनीय है कि आंदोलनरत किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने पिछले दिनों किसान महापंचायत की जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। वहीं सचिन पायलट अलग से भी तीन किसान महापंचायत कर चुके हैं जिसमें ज्यादातर वही विधायक शामिल हुए जिन्हें उनका समर्थक या निष्ठावान माना जाता है। पहली बार गहलोत व पायलट कांग्रेस द्वारा आयोजित किसी किसान पंचायत में शामिल होने के लिए एक ही हेलीकाप्टर से पहुंचे।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर