चीन के लिए 2016 से काम कर रहे थे Rajeev Sharma, प्रत्येक इंफॉर्मेशन के लिए मिलते थे 1000 डॉलर

देश
एजेंसी
Updated Sep 19, 2020 | 17:44 IST

Delhi Journalist Rajeev Sharma: दिल्ली पुलिस ने शर्मा को गत 14 सितंबर को गिरफ्तार किया। डीसीपी ने बताया कि पुलिस को जासूसी मामले में शर्मा के बारे में इनपुट्स मिले थे। शर्मा के पास आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं।

Arrested scribe Rajeev Sharma was passing info about India’s border strategy to Chinese: Delhi Police
चीन के लिए 2016 से काम कर रहे थे राजीव शर्मा, प्रत्येक इंफॉर्मेशन के लिए मिलते थे 1000 डॉलर।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : जासूसी मामले में गिरफ्तार पत्रकार राजीव शर्मा के बारे में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि गिरफ्तार पत्रकार राजीव शर्मा कथित रूप से भारत की सीमा से जुड़ी हुई रणनीतिक जानकारी और सेना की तैनाती के ब्योरे चीन की खुफिया एजेंसियों तक पहुंचा रहे थे। एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने कहा कि शर्मा कुछ भारतीय मीडिया प्रतिष्ठानों और चीन के मुख पत्र 'ग्लोबल टाइम्स' के लिए रक्षा से जुड़े मुद्दों पर लेख लिख रहे थे। 

चीन के एजेंट ने 2016 में शर्मा को संपर्क किया 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि चीन के खुफिया विभाग के एजेंट ने कथित रूप से शर्मा से वर्ष 2016 में संपर्क किया। यही नहीं, चीन के कुछ खुफिया विभाग के अधिकारियों के संपर्क में शर्मा भी थे। पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि इस फ्रीलांस जर्नलिस्ट को डेढ़ सालों में 40 लाख रुपए मिले और प्रत्येक इंफार्मेशन के लिए उन्हें 1000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया जा रहा था।

Jasoos

दिल्ली पुलिस को मिली थी खुफिया जानकारी
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने शर्मा को गत 14 सितंबर को गिरफ्तार किया। डीसीपी ने बताया कि पुलिस को जासूसी मामले में शर्मा के बारे में इनपुट्स मिले थे। पुलिस ने शर्मा के पास से रक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेज जब्त किए हैं। 

चीन और नेपाल के नागरिक भी गिरफ्तार
पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में चीन की एक महिला और उसके नेपाली सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर आरोप है कि वे फर्जी कंपनियों के जरिए शर्मा को बड़ी मात्रा में रकम मुहैया करा रहे थे।  
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर