नौसेना ने दिखाई ताकत, एंटी शिप मिसाइल से जहाज को डुबोया, सटीक रहा निशाना Video  

मिसाइल अपनी पूरी सटीकता एवं मारक क्षमता के साथ लक्ष्य पर निशाना साधते हुए एक जहाज को पानी में डूबा दिया। नौसेना ने इस परीक्षण का वीडियो जारी किया है। 

 anti ship missile launched by Indian Navy from INSPrabal sinks ship in Ocean
नौसेना ने दिखाई ताकत, एंटी शिप मिसाइल से जहाज को डुबोया। 

नई दिल्ली : भारतीय सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है। दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वह अपनी तैयारी पुख्ता कर रही है। इसी क्रम में नौसेना ने अपनी ताकत दिखाई है। नोसेना के मिसाइल कॉर्वेट आईएनएस प्रबल से एंटी शिप मिसाइल की परीक्षण किया गया है। इस मिसाइल का परीक्षण पूरी तरफ से सफल रहा। मिसाइल अपनी पूरी सटीकता एवं मारक क्षमता के साथ लक्ष्य पर निशाना साधते हुए एक जहाज को पानी में डूबा दिया। नौसेना ने इस परीक्षण का वीडियो जारी किया है। 

भारत इन दिनों अपनी मिसाइलों का लगातार परीक्षण कर रहा है। चीन के साथ सीमा पर जारी विवाद को देखते हुए ये परीक्षण काफी अहम माने जा रहे हैं। बीते डेढ़ महीनों में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने करीब 12 मिसाइलों का सफल परीक्षण किया है। ये मिसाइलें अलग-अलग प्रकार की मारक क्षमता वाली हैं। भारत ने हाइपरसोनिक स्पीड की तकनीक का सफल परीक्षण कर दुनियां के चुनिंदा देशों में शामिल हो गया है।

डीआरडीओ प्रमुख सतीश रेड्डी का कहना है कि भारत मिसाइल बनाने की दिशा में 'आत्मनिर्भर' बन चुका है। डीआरडीओ प्रमुख ने कुछ दिनों पहले कहा कि भारत मिसाइल निर्माण में 'आत्मनिर्भर' बन चुका है। सेना जिस तरह की मिसाइल चाहेगी, संगठन वैसी ही मिसाइल बनाकर उसे देगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर