आक्रोशित भीड़ ने राजस्थान में मंत्री के घर पर की तोड़फोड़, सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में पहुंचे थे सैकड़ों लोग 

देश
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Nov 19, 2021 | 23:04 IST

दौसा के लालसोट में सांसद किरोड़ी मीणा के नेतृत्व में सैकड़ों लोग मंत्री परसादी लाल मीणा के आवास पहुंचे। आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ की। पुलिस बल ने मंत्री आवास की घेराबंदी की।

Angry mob vandalized at minister's residence in Rajasthan, Hundreds of people had arrived under the leadership of MP Kirori Lal Meena
मंत्री परसादी लाल मीणा के घर पर प्रदर्शन 

दौसा के लालसोट में राज्यसभा सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा के नेतृत्व में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और 2 साल से लापता बुद्धि प्रकाश मीणा को तलाशने की मांग रखी। इस दौरान सांसद किरोड़ी मीणा ने आक्रोशित भीड़ के साथ उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा के घर की तरफ कूच किया। जैसे ही सांसद किरोड़ी मीणा का कूच लालसोट से कोथून रोड स्थित मंत्री परसादी लाल मीणा के आवास पर पहुंचा तो भीड़ आक्रोशित हो गई और मंत्री के आवास के बाहर लगे बोर्ड आदि तोड़ दिए। 

इस दौरान मंत्री के आवास की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया। लालसोट सहित अनेक थानों की पुलिस मंत्री आवास के चारों तरफ घेराबंदी करते हुए नजर आई हालांकि बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ होने के चलते पुलिस की तैनाती नाकाफी साबित हुई। इस दौरान भीड़ और पुलिस के बीच जमकर बहस बाजी हुई, पुलिस आक्रोशित भीड़ को समझाती नजर आई।

मंत्री परसादी लाल मीणा के घर के समीप से गुजर रहा कोथून रोड भी भीड़ के चलते जाम हो गया। काफी देर तक समझाने के बाद पुलिस ने भीड़ को यह आश्वासन दिया कि वह इस मामले का शीघ्र ही खुलासा करेंगे उन्होंने कहा कि 2 वर्ष पूर्व दर्ज हुए बुद्धि प्रकाश के मामले को रिओपन कर दिया गया है और पुणे पुलिस के सहयोग से दौसा पुलिस बुद्धि प्रकाश को तलाशने का प्रयास करेगी।

इस दौरान पुलिस ने कहा कि यदि बुद्धि प्रकाश दुनिया में कहीं भी होगा तो उसे ढूंढ लाएंगे। पुलिस के ठोस आश्वासन के बाद सांसद किरोडी लाल मीणा ने आज का धरना समाप्त करने की घोषणा की। वहीं लालसोट एसडीएम कार्यालय के बाहर पीड़ित परिवार का लगातार धरना जारी रहेगा वही इस धरने में ग्राम पंचायत वार कार्यकर्ता भी क्रमिक धरने प्रतिदिन जारी रखने की घोषणा की। 

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने चेतावनी दी कि जब तक बुद्धि प्रकाश मीणा को तलाशा नहीं जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इधर इस मामले में मंत्री परसादी लाल मीणा पर भी लापता युवक के बुजुर्ग पिता के साथ अभद्रता के आरोप हैं। 10 नवंबर को लाखनपुर गांव में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर के दौरान बुजुर्ग व्यक्ति अपने लापता बेटे को तलाशने की मांग करने के लिए मंत्री परसादी लाल मीणा के पास पहुंचा था तो मंत्री परसादी लाल मीणा ने उसे शिविर से भगा दिया था जब इस मामले का वीडियो वायरल हुआ तो विपक्ष ने इसे मुद्दा बना लिया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर