4 महीने की बच्ची ने कोरोना को दी मात, 18 दिन वेंटिलेटर पर रही

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 13, 2020 | 07:06 IST

Andhra Pradesh coronavirus: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद 4 महीने की बच्ची को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। बच्ची कोरोना से संक्रमित थी।

Visakhapatnam baby
बच्ची की मां भी कोरोना से संक्रमित थी 

मुख्य बातें

  • आंध्र प्रदेश में कोरोना से 80 लोगों की मौत हो चुकी है
  • राज्य में 3000 से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं
  • विशाखापत्तनम में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 252 है

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में 4 महीने की बच्ची ने कोरोना को मात दी है। 18 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने वाली 4 महीने की बच्ची को शुक्रवार शाम को नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिला कलेक्टर विनय चंद ने कहा, 'पूर्वी गोदावरी की एक आदिवासी महिला मई में कोविड-19 से संक्रमित थी, बाद में डॉक्टरों ने पुष्टि की कि उसकी चार महीने की बच्ची भी संक्रमित है।'

उन्होंने बताया कि 25 मई को बच्ची को विशाखापट्टनम VIMS अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। 18 दिनों तक उसका वेंटिलेटर पर इलाज किया गया। डॉक्टरों ने हाल ही में फिर से बच्ची का COVID-19 टेस्ट कराया, जिसके बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई। स्वास्थ्य जांच के बाद VIMS डॉक्टरों ने शुक्रवार शाम को बच्ची को छुट्टी दे दी।

इस बीच, शुक्रवार को विशाखापत्तनम जिले में कोविड-19 के 14 नए मामले सामने आए हैं। यहां कुल मामलों की संख्या 252 है। शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 5429 है, जिसमें से 2301 सक्रिय हैं। 3048 ठीक हो चुके हैं, जबकि 80 की मौत हो चुकी है। 

97 साल के बुजुर्ग भी हुए ठीक

वहीं उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बुजुर्ग शख्स ने कोरोना को मात दी है, उनकी उम्र 97 साल है। वो ठीक होकर अस्पताल से घर आ गए हैं। 97 साल के जीसी गुप्ता पेशे से इंजीनियर हैं। 29 मई को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल टीम ने उन्हें शहर के नयति हॉस्पिटल में भर्ती किया था, यहां उनका इलाज शुरू किया गया और वहां उनको हाई ऑक्सीजन फ्लो पर रखा गया साथ ही अन्य जरूरी उपचार भी दिए गए। करीब 12 दिन का इलाज कराने के बाद उनकी रिपोर्ट नेगिटिव आई और उन्हें डिस्चार्ज किया गया है।
 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर