जैसलमेर में आज भारत-पाक सीमा पर पहुंचेंगे अमित शाह, रोहिताश बॉर्डर पोस्ट पर BSF जवानों संग बिताएंगे रात

Amit shah Jaisalmer Visit: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अपने दो दिवसीय राजस्थान दौरे के तहत आज जैसलमेर पहुंचेंगे। इस दौरान शाह भारत-पाकिस्तान की सीमा पर जवानों संग रात्रि विश्राम करेंगे।

Amit Shah To Spend Night Near India-Pak Border In Jaisalmer, Rajasthan
जैसलमेर: भारत-पाक सीमा पर जवानों संग रात बिताएंगे अमित शाह 
मुख्य बातें
  • गृह मंत्री अमित शाह आज पहुंचेंगे राजस्थान के जैसलमेर
  • दोपहर में तनोट माता के मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे अमित शाह
  • अमित शाह की जैसलमेर यात्रा को लेकर जैसलमेर के जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दायित्व सौंपे

जैसलमेर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से दो दिन के राजस्थान दौरे पर हैं। आज वो राजस्थान के जैसलमेर का दौरा करेंगे। यहां गृहमंत्री बीएसएफ के जवानों के साथ रोहिताश बॉर्डर पोस्ट पर रात बिताएंगे। ये पहला मौका है जब कोई गृहमंत्री पश्चिमी सीमा पर सीमा चौकी पर रात्रि विश्राम करेंगे। अपने दौरे पर गृहमंत्री शाह तनोट माता मंदिर में दर्शन भी करेंगे और बीएसएफ के स्थापना दिवस पर राइजिंग डे परेड के मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल लेंगे।

जैसलमेर से जयपुर पहुंचेंगे शाह

 गृहमंत्री शाह परेड का निरीक्षण करेंगे। यह पहला मौका है जब BSF का राइजिंग डे पहली बार दिल्ली से बाहर मनाया जा रहा है। गृहमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और जैसलमेर बॉर्डर पर हाई अलर्ट है। जैसलमेर से रवाना होकर अमित शाह जयपुर पहुंचेंगे। यहां पर सीतापुरा में बीजेपी के दस हजार जनप्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। इनमें सांसद, विधायक, पंचायती राज संस्थाओं और स्थानीय निकायों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। अमित शाह के स्वागत के लिए बीजेपी ने भव्य तैयारियां की है। इस दौरान जगह-जगह पर राजस्थान का प्रसिद्ध कालबेलिया नृत्य,  कच्ची घोड़ी नृत्य,  बृज का प्रसिद्ध दंगल, आदिवासी अंचल का गैर नृत्य के जरिए उनका स्वागत होगा।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

शाह की जैसलमेर जिले की यात्रा के मद्देनज़र जिलाधिकारी आशीष मोदी ने विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को दायित्व सौंपे हैं। जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार केन्द्रीय गृहमंत्री की यात्रा के दौरान हवाई अड्डे पर आगमन एवं प्रस्थान तथा सभी भ्रमण-कार्यक्रम स्थलों पर आवश्यक सुरक्षा एवं सभी प्रकार की जरूरी व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को विभिन्न दायित्व सौंपे गए हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार केन्द्रीय गृहमंत्री बीएसएफ के विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर