तो नक्सलियों के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी में है सरकार! शाह बोले- घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 04, 2021 | 17:11 IST

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमलें शहीद हुए जवानों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

Amit Shah on Sukma Naxal attack says, . I want to assure their families that their sacrifice will not go in vain
तो नक्सलियों के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी में है सरकार! 

मुख्य बातें

  • छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों पर हुए नक्सली हमले पर गृह मंत्री अमित शाह ने दी प्रतिक्रिया
  • हमारी लड़ाई नक्सलियों के खिलाफ आगे भी तीव्रता से जारी रहेगी- अमित शाह

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 22 शहीद जवानों के शव मिल चुके हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज असम में चुनाव प्रचार के दौरान गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सल हमलों में हताहत हुए लोगों का पता लगाया जाना अभी बाकी है, तलाश अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

 दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब
अमित शाह ने कहा, 'हमारी लड़ाई नक्सलियों के खिलाफ आगे भी तीव्रता से जारी रहेगी। नक्सली हमलों में सुरक्षाकर्मियों की जान जाने जैसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। जहां तक आंकड़े का सवाल है अभी हम कुछ कहना नहीं चाहता हूं क्योंकि अभी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। मगर दोनों ओर का नुकसान हुआ है। हमारे जवान शहीद हुए हैं, मैं उन्हें श्रद्धांजलि भी देता हूं और उनके परिवारजनों था देश को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जवानों ने जो खून देश के लिए बहाया है, वो व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारी लड़ाई नक्सलियों के खिलाफ और तीव्रता के साथ जारी रहेगी।'

22 जवान शहीद
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के साथ लगते जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद लापता हुए 18 जवानों में से 17 के पार्थिव शरीर रविवार को मिले, जिससे इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि इस घटना में 30 जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों में से सात जवानों को रायपुर के अस्पताल में तथा 23 जवानों का बीजापुर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर