कैबिनेट फेरबदल की अटकलों के बीच UP की राजनीति में हलचल हुई तेज, आज का दिन हो सकता है अहम साबित

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 06, 2021 | 07:14 IST

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट फेरबदल को लेकर पिछले कई दिनों से अटकलें लग रही है। इस बीच आज बीजेपी के राज्य प्रभारी राधामोहन सिंह राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे।

Amid speculation of UP Cabinet expansion, BJP state in-charge Radha Mohan Singh to meet Governor today
UP की राजनीति में हलचल तेज, आज का दिन हो सकता है अहम साबित 

मुख्य बातें

  • यूपी में पिछले कई दिनों से लग रही हैं कैबिनेट फेरबदल की अटकलें
  • आज भाजपा के यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह करेंगे राज्यपाल से मुलाकात
  • इससे पहले संघ के नेता कर चुके हैं राज्य के कई नेताओं से मुलाकात

लखनऊ: अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलों के बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे। कहा जा रहा है कि आज का दिन यूपी की राजनीति में एक अहम दिन साबित हो सकता है। राधा मोहन सिंह और राज्यपाल के बीच यह बैठकर सुबह 11 बजे होगी। ऐसी अटकलें हैं कि 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेगी।

बीजेपी की नजर विधानसभा चुनावों पर

 अगले साल होने वाले चुनावों के अलावा, चायत चुनावों के परिणाम और कोविड ​​​​-19 महामारी के दौरान कुछ वर्गों की नाराजगी के मद्देनजर भाजपा ने अपने नेताओं से प्रतिक्रिया मांगकर राज्य में पार्टी को मजबूत करने का फैसला किया है। पार्टी ने योगी आदित्यनाथ सरकार में अपने राज्य के नेताओं और मंत्रियों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर एक रणनीति तैयार की है। पार्टी ने राज्य सरकार की छवि को मजबूत करने और राज्य में मुद्दों को हल करने का भी निर्णय लिया है।

पहले बीजेपी महासचिव कर चुके हैं बैठक

इन प्रयासों के तहत पार्टी और सरकार के बीच तालमेल में सुधार लाने के उद्देश्य से, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष इस सप्ताह की शुरुआत में लखनऊ पहुंचे  थे जहां उन्होंने कुछ मंत्रियों और नेताओं के साथ आमने-सामने बैठक की। बी. एल संतोष के साथ राज्य प्रभारी राधा मोहन सिंह भी थे।

पार्टी नेताओं ने जताई थी नाराजगी

बैठक के दौरान कई नेताओं ने कोविड ​​​​-19 महामारी से निपटने, लोगों के बीच मोहभंग और सरकार तथा पार्टी नेताओं के बीच समन्वय की कमी जैसे मुद्दों पर खुलकर नाराजगी जताई थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होने वाले हैं। भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में राज्य में सत्ता में वापसी की थी। 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में फिलहाल भाजपा के 309 विधायक हैं जबकि सपा के 49, बसपा के 18 और कांग्रेस के 7 विधायक हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर