ताजा खबर, 27 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Dec 28, 2020 | 00:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ताजा खबर, 27 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 27 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
27 दिसंबर की बड़ी खबरें 

नई दिल्ली : कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर डटे किसानों का आंदोलन जारी है। किसान नेताओं ने सरकार के साथ 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्‍ताव रखा है। किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देशवासियों से रू-ब-रू होंगे। यहां पढ़ें देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ 27 दिसंबर की बड़ी खबरें-

टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन स्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर पंजाब के एक वकील ने रविवार को कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद निवासी अमरजीत सिंह को रोहतक के पीजीआईएमएस ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

किसान आंदोलन स्थल के पास पंजाब के एक वकील ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट छोड़ा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को अपनी संक्षिप्त निजी यात्रा पर विदेश रवाना हुए। पार्टी ने यह जानकारी दी। कांग्रेस ने हालांकि यह नहीं बताया कि राहुल गांधी कहां गए हैं। लेकिन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुष्टि की कि वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे।

कांग्रेस के 136वें स्‍थापना दिवस से एक दिन पहले विदेश यात्रा पर निकले राहुल गांधी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा को पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (PMC) बैंक घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया है। ईडी ने वर्षा राउत को 29 दिसंबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। 

PMC Bank Scam: ईडी ने संजय राउत की पत्नी को भेजा समन, 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर प्रदर्शनकारी किसानों के बीच पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि किसान पिछले 32 दिनों से ठंड के बीच सड़कों पर सोने को मजबूर हैं। क्यों? इससे मुझे दुख होता है कि यहां 40 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। मैं केंद्र से उनकी बात सुनने और कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपील करता हूं।

एक बार फिर सिंघु बॉर्डर पहुंचे केजरीवाल, बोले- कृषि कानूनों पर केंद्र का कोई भी मंत्री किसानों से डिबेट कर ले

आरसीपी सिंह को नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता रहा है। बिहार से जेडीयू कोटे से राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, नीतीश कुमार के ही गृह जिले नालंदा के रहने वाले हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारे और प्रत्याशियों के चयन सहित कई मसलों पर नीतीश कुमार आरसीपी सिंह से मशविरा करते रहे हैं।

कौन हैं RCP सिंह, जिन्‍हें जेडीयू में नीतीश कुमार ने चुना अपना उत्‍तराधिकारी

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों को आश्‍वस्‍त किया कि उनकी जमीन कोई नहीं ले सकता और नए कृषि कानूनों से न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) को भी किसी तरह का खतरा नहीं है।

'कोई मां का लाल किसानों से जमीन नहीं ले सकता, जारी रहेगा MSP', किसानों को राजनाथ सिंह का आश्‍वासन

मध्य प्रदेश के उज्जैन के बेगामबाग इलाके में हिंदू संगठनों पर पथराव किए जाने के एक दिन बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उस घर को ढहा दिया जहां से पत्थरबाजी हुई और आंशिक रूप से एक और घर को ध्वस्त कर दिया जहां कुछ आरोपी रहते थे। पुलिस ने रैली में पथराव के लिए दो महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Ujjain: पुलिस-प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जिस मकान से फेंके गए पत्थर उसे ढहाया

बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (युनाइटेड) में बड़ा उलटफेर हुआ है। जेडीयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार की जगह रामचंद्र प्रसाद सिंह को पार्टी का नया राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है।

बिहार में सत्‍तारूढ़ JD(U) में बड़ा उलटफेर, नीतीश कुमार की जगह RCP सिंह होंगे पार्टी के नए अध्‍यक्ष

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का एक पुराना वीडियो शेयर कर उन पर हमला बोला है।

नड्डा ने वीडियो शेयर कर पूछा- ये क्या जादू हो रहा है राहुल जी? जिसकी वकालत करते थे, अब उसका ही विरोध..

एक बड़ा किसान आंदोलन देश में पिछले कुछ दिनों से जारी है किसानों के मन में तमाम सवाल हैं वहीं सरकार भी अपने स्टैंड पर कायम है इन्हीं सारी चीजों को देखते हुए ये वीडियो देखना खासा अहम होगा।

आखिर किसान को अपनी फसल कहां बेचना चाहिए- 'APMC' या 'ओपन मंडी' में, देखें ये Video

ट्रैकिंग के साथ पहाड़ों का रंग-रूप बदल रहे हैं प्रदीप सांगवान। एकत्रित किए गए गैर-बायोडिग्रेडेबल कचरे से कई गांव को रोशन कर रही है हीलिंग हिमालयाज टीम। 

हिमालय की वादियों से कचरा साफ करते हैं प्रदीप सांगवान, जिनका PM मोदी ने अपने संबोधन में किया जिक्र

केरल के कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक कर्मचारी को राज्य की लेफ्ट सरकार की आलोचना करने के कारण अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

Kerala: फेसबुक पर की केरल की लेफ्ट सरकार की आलोचना, नौकरी से धोना पड़ा हाथ

अगर गिफ्ट देने वाला सांता क्लॉज ही मौत देने लगे तो आप भी सिहर उठेंगे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां गिफ्ट देने आए कोरोना संक्रमित सांता की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई।

गिफ्ट देने आया कोरोना संक्रमित 'सांता', 18 लोगों की मौत और 121 लोग हुए बीमार

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट क्‍लब में दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया की कोशिश पहली पारी के आधार पर विशाल बढ़त बनाने की होगी।

AUS vs IND, Day-2, Report: रहाणे के शतक से टीम इंडिया मजबूत, ऑस्‍ट्रेलिया पर अब तक 82 रन की बढ़त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann ki Baat) में देश को संबोधित कर रहे हैं, ये साल 2020 की आखिरी मन की बात है।

PM Modi 'Mann Ki Baat' Live: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-संकट आया तो उसके साथ ही बदलाव भी आया है​

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नए सिपाहसलार सुवेंदु अधिकारी ने शनिवार को ममता बनर्जी पर तीखा हमला करते हुए कहा, 'मैं शर्म में हूं कि मैं 21 साल तक तृणमूल कांग्रेस के साथ में रहा।'

मुझे शर्म है कि मैं 21 साल तक तृणमूल कांग्रेस में रहा, एक कंपनी में बदल गई है TMC: सुवेंदु अधिकारी

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के द्वारा संसद विघटन करने के फैसले के बाद अब चीन ने सीधे नेपाल की राजनीति में एंट्री की है। एक चीनी प्रतिनिधिमंडल आज नेपाल पहुंच रहा है।

नेपाल की राजनीति में चीन की सीधी 'एंट्री', कम्युनिस्ट पार्टी में सुलह कराने के लिए भेज रहा है अपने शीर्ष नेता

पुणे के एक भूमि सौदे मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने में पूछताछ के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता एकनाथ खडसे को तलब किया है, खड़गे हाल ही में बीजेपी छोड़कर आए हैं।

एनसीपी नेता एकनाथ खड़से को ईडी ने किया तलब, कहा था-'मेरे पीछे लगाई अगर ED, तो चला दूंगा तुम्हारी CD'

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के कार्यकारी संपादक संजय राउत ने एक लेख लिखा है जिसका शीर्षक है- 'नए साल में क्या पैदा होगा?… मोदी देश संभालेंगे, लोग परिवार संभालें!'

Sanjay Raut on Modi: संजय राउत बोले- देश संभालने के लिए मोदी हैं, लोग परिवार संभालें!

मोदी सरकार के धुर विरोधी जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी कुमारस्वामी ने खुलकर नए कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए किसानों से एक अपील की है।

मोदी सरकार के पाले में कुमारस्वामी! बोले- किसानों को खुले मन से नए कानूनों के साथ प्रयोग करना चाहिए​

डीआरडीओ ने हल्के मशीन गन के तौर पर विकसित कार्बाइन के ट्रायल को पूरा कर लिया है बताया जा रहा है कि अब यह कार्बाइन सेना के उपयोग के लिए रेडी है।

DRDO ने सेना के लिए तैयार की खास 'कार्बाइन गन' छुड़ा देगी दुश्मनों के छक्के​

राजधानी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में शनिवार देर रात दो पड़ोसियों के बीच हुई लड़ाई इस कदर बेकाबू हो गई कि इसमें गोलियां चल गई। इस फायरिंग की वजह से एक शख्स को अपनी जान गंवानी पड़ी जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं।

Delhi: त्रिलोकपुरी में दो पड़ोसियों के बीच हुई लड़ाई में चली गोलियां, एक की मौत और 5 घायल

PM Modi Mann Ki Baat Live Timing Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देशवासियों के साथ संवाद करेंगे।

Mann Ki Baat: किसान आंदोलन के बीच PM मोदी आज करेंगे 'मन की बात', जानें कब और कहां सुनें लाइव

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि उन्‍हें फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है और फोन करने वाले ने अपना ताल्‍लुक बिहार से बताया। इस संबंध में दिल्‍ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में कौशांबी थाना में एक तहरीर भी दी गई है।

किसान आंदोलन के बीच राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस को सौंपी गई रिकॉर्डिंग

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने शनिवार को कहा कि कक्षा दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान 31 दिसंबर को होगा। उन्होंने ट्वीट किया, 'वर्ष 2021 में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों की परीक्षाएं कब शुरू होंगी, इसकी घोषणा मैं 31 दिसंबर को करूंगा।'

31 दिसंबर को होगा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, शिक्षा मंत्री ने किया ट्वीट

देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के संभावित टीके को जनवरी में बाजार में उतारने की तैयारियों के बीच बताया जा रहा है कि भारतीय औषध नियामक ऑक्सफोर्ड द्वारा निर्मित कोविड-19 के टीके को अगले सप्‍ताह मंजूरी दे सकता है।

Oxford Covid-19 vaccine: आपात इस्तेमाल के लिए भारत की मंजूरी हासिल करने वाला पहला वैक्सीन हो सकता है Covishield

विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप में 20 सदस्यीय मुंबई क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेंगे। मुंबई क्रिकेट संघ ने घरेलू सत्र शुरु करने वाले इस टूर्नामेंट के लिए शनिवार को अपनी वेबसाइट पर टीम की घोषणा की।

सूर्यकुमार यादव को मिला अच्छे प्रदर्शन का ईनाम, मुश्ताक अली ट्रॉफी में संभालेंगे मुंबई की कमान 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर