ताजा खबर, 26 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 26 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें सोमवार, 26 अक्‍टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार : 

Aaj Ki Taza Khabar
26 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: टाइम्स नाउ सी वोटर के ओपिनियन पोल के अनुसार, बिहार में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। एनडीए को 147 सीटें मिलती दिख रही है, जिसमें सबसे ज्यादा भाजपा को 77 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के 45वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया। यहां पढ़ें सोमवार, 26 अक्‍टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां एक महिला की हत्या की खबर सामने आई, मौके पर महिला की लाश करीब 15 टुकडों में मिली है।

Meerut Murder: मेरठ में 15 टुकड़ों में मिली महिला की लाश,गर्दन से काटकर चेहरा साथ ले गए हत्यारे

मुजफ्फरपुर के सकरा में एक चुनावी रैली के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की तरफ सोमवार को किसी व्यक्ति ने चप्पल फेंक दी।

नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर पर फेंकी गई चप्पल, CM की रैली में व्यवधान पैदा करने वाले 3 हिरासत में

भारतीय टीम इस बार ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर संपूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे, तीन टी20 इंटरनेशनल और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

BCCI ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, जानिए किस किसको मिला मौका

क्या आरजेडी ने बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी हार मान ली है? ये सवाल इसलिए क्योंकि पार्टी के सीनियर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो एनडीए की सरकार बनने की बात कर रहे हैं।

क्या RJD ने स्वीकारी हार? वरिष्ठ नेता ने सुशील मोदी से कहा- आप लोगों की तो अगले 5 साल की गारंटी है

दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया,इस मामले से राजधानी दिल्ली में महिला सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं, वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में खेद जताया है।

दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर छेड़खानी करते पकड़ा गया ,बिन नम्बर की कार में बैठकर करता था 'गंदी हरकतें'

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में प्रचार का समापन हो गया है, हर पार्टी चुनाव में अपनी जीत का दावा कर रही है और सभी ने प्रचार में अपने सारे संसाधन झोंक दिए हैं।

Bihar Election 2020:..तो बिहार में होगे 1 नहीं बल्कि 4 डिप्टी सीएम, उपेंद्र कुशवाहा का ऐलान 

तीसरी 'टू प्लस टू' मंत्री स्तरीय बैठक के लिए भारत आए अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर से आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलाकात की। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

राजनाथ सिंह की अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ बातचीत, कल हो सकते हैं BECA समझौते पर हस्ताक्षर

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जमानत याचिक ब्रिटेन की अदालत ने खारिज कर दी है। नीरव मोदी भारत में पंजाब नेशनल बैंक से लोन की धोखाधड़ी और मनी-लॉन्ड्रिंग के मामले का आरोपी है।

प्रत्यर्पण मामला : भगोड़े नीरव मोदी की लंदन की अदालत में जमानत अर्जी खारिज, जल्द लाया जाएगा भारत!

लेह हिल काउंसिल के चुनाव में पहली बार ईवीएम का इस्तेमाल किया गया है, 22 अक्टूबर को वोटिंग के बाद आज मतगणना हुई जिसमें बीजेपी को जीत हासिल हुई है।

LAHDC Leh election: लेह हिल काउंसिल चुनाव के नतीजे आए बीजेपी ने 15 सीटें जीतकर फहराया परचम

तेजस्वी यादव ने एक जनसभा में कहा कि जब लालू यादव का राज था को गरीब सीना तानकर बाबू साहब के सामने चलते थे। इस पर सुशील मोदी ने तेजस्वी पर सवर्ण जाति के अपमान का आरोप लगाया है।

तेजस्वी ने कहा- लालू राज में गरीब बाबू साहब के सामने सीना तानकर चलते थे, मोदी ने याद दिलाया पुराना नारा

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि केंद्र सरकार दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कानून लाने पर विचार कर रही है।

प्रदूषण से निपटने के लिए कानून लाने पर विचार कर रही सरकार, सुप्रीम कोर्ट को किया सूचित

अभिनेत्री पायल घोष सोमवार को मुंबई में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावल की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) में शामिल हुईं। अठावले ने पायल को अपनी पार्टी की महिला इकाई का उपाध्यक्ष बनाया है। 

RPI (A) में शामिल हुईं अभिनेत्री पायल घोष, अठावले ने महिला इकाई का उपाध्यक्ष बनाया

असम सरकार ने राज्य में मुस्लिमों की संस्कृति एवं एवं विरासत को दर्शाने के लिए गुवाहाटी में एक अलग 'मिया म्यूजियम'का निर्माण करने की कांग्रेस विधायक शरमन अली अहमद की मांग ठुकरा दी है।

हेमंत बिस्वा सरमा की दो टूक-असम में कोई 'मिया म्यूजियम' नहीं बनेगा

उत्तर प्रदेश की एक फैमिली कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि पेंशन पाने वाली महिला अपने पति को गुजारा भत्ता देगी। मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है जहां कोर्ट ने दस साल से पति से अलग रह रही महिला को अपने चाय बेचने वाले पति को गुजारे भत्ते के रूप में 2 हजार रुपये प्रति माह देने का आदेश दिया।

UP की फैमिली कोर्ट का बड़ा फैसला- पेंशन पाने वाली महिला देगी पति को गुजारा भत्ता

भारत में कोरोना के मामलों में कमी का सिलसिला जारी है। देश में तीन महीने में पहली बार चौबीस घंटे के दौरान सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं। लगातार कम होते मामले और बढ़ते रिकवरी रेट की वजह से कोरोना के मोर्चे पर भारत को कामयाबी मिलती हुई दिख रही है। 

Coronavirus: तीन महीने बाद सामने आए 24 घंटे में सबसे कम मामले, 10 जुलाई के बाद एक दिन में सबसे कम मौतें

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा दिए गए 'तिरंगा नहीं उठाएंगे...' वाले बयान को लेकर राजनीतिक हलकों में बवाल मचा हुआ है। इस बीच बीजेपी कार्यकर्ता सोमवार सुबह तिरंगा लेकर श्रीगनर के प्रसिद्ध लाल चौक पहुंच गए हैं।

Srinagar: तिरंगा फहराने लाल-चौक पहुंचे कश्मीरी BJP कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।  साक्षी महाराज ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अनुपात के हिसाब में कब्रिस्तान और श्मशान होना चाहिए।

साक्षी महाराज के बिगड़े बोल, बोले- अनुपात के हिसाब से होना चाहिए कब्रिस्तान और शमशान

देश के जाने माने वकील और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल रहे हरीश साल्वे 65 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहे हैं। 

65 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहे हैं हरीश साल्वे, जानिए कौन है होने वाली पत्नी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कारगिल युद्ध को लेकर कई खुलासे किए हैं। उन्होंने पहली बार कबूल किया कि कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तान फौज के पास ना तो हथियार थे और ना ही खाने के लिए भोजन। 

नवाज शरीफ ने पहली बार कबूला- हां, पाक सेना के पास कारगिल युद्ध में ना तो खाना था, ना ही हथियार थे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर 'इस्लाम पर हमला' करने का आरोप लगाया है। फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने टीचर हत्या मामले में कट्टर इस्लामी सोच की आलोचना करने के साथ-सात पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के प्रकाशन को सही ठहराया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों पर भड़के इमरान खान, इस्लाम पर हमला करने का आरोप लगाया

उत्तर प्रदेश में  विधानसभा की 8 सीटों के लिए आगामी तीन नवंबर को वोट डाले जाने हैं ऐसे में चुनाव प्रचार भी जोरों पर हैं। बीजेपी एक तरफ सभी सीटों के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर बोले- UP में मेरे काफिले पर चलाई गईं गोलियां, पुलिस ने वीडियो जारी कर खोली पोल

भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक 2+2 वार्ता के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर सोमवार को नई दिल्ली पहुंच रहे हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ भारत सहित श्रीलंका, मालदीव और इंडोनेशिया की यात्रा के लिए अमेरिका से रवाना हो गए हैं।

India-US 2+2 dialogue: भारत के लिए रवाना हुए माइक पोम्पियो, सेट किया 2+2 वार्ता का एजेंडा

26 अक्टूबर का दिन देश के लिए बेहद ऐतिहासिक और खास है। दरअसल, 1947 में बंटवारे के बाद पाकिस्तान की ओर से हमला होने पर जम्मू-कश्मीर के राजा हरि सिंह ने भारत के साथ जाना तय किया।

फेफड़े की बीमारी से परेशान जिन्ना कश्मीर में मनाना चाहता था छुट्टी, फिर ऐसे बनाई हमले की योजना

देश को आजादी मिले अभी चंद महीने ही हुए थे कि कबाय‍लियों के भेष में पाकिस्‍तानी सैनिकों ने कश्‍मीर में चढ़ाई कर दी। 22 अक्टूबर 1947 को पाकिस्‍तान की तरफ से तकरीबन ढाई-तीन सौ ट्रक कश्मीर में दाखिल हुए थे।

1947: जब राजा हरि सिंह ने अपने स्‍टाफ से कहा था- सुबह तक न आए भारतीय सेना तो मुझे गोली मार देना

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहल चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है। उससे पहले टाइम्स नाउ एक बार फिर ओपिनियन पोल लेकर आया है। Times Now C Voter के ओपिनियन पोल के माध्यम से वोटिंग से पहले एक बार और जानें वहां की जनता का मूड। 

पढ़ें पूरी खबर: Bihar Opinion Poll: बिहार में किसे मिलेगी सत्ता की चाबी? नीतीश करेंगे वापसी या तेजस्वी करेंगे कमाल?

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के 45वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया। शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई ने राजस्थान के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में राजस्थान ने 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत अपने नाम कर ली।

पढ़ें पूरी खबर: बेन स्टोक्स के तूफानी शतक में उड़ी मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट से जीता मैच

शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद गिराए जाने पर शर्मिंदा महसूस करने वाले हम पर सवाल उठा रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठाने वाले बाबरी मस्जिद गिराए जाने के समय शर्मिंदा महसूस कर रहे थे: उद्धव ठाकरे

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर