Bihar Election 2020:..तो बिहार में होगे 1 नहीं बल्कि 4 डिप्टी सीएम, उपेंद्र कुशवाहा का ऐलान 

RLSP Upendra Kushwaha's promise:राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का कहना है कि बिहार की सत्ता मिलने पर सभी वर्ग की भागीदारी होगी और राज्य में 4 डिप्टी सीएम बनाए जायेंगे।

UPENDRA KUSWAHA
कुशवाहा ने कहा-बीजेपी का प्‍लान नीतीश को मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है 

मुख्य बातें

  • 4 डिप्टी सीएम में से एक दलित, एक अतिपिछड़ा, एक अल्‍पसंख्‍यक और एक स्‍वर्ण समाज से
  • उन्होंने कहा-चारों में एक डिप्‍टी सीएम अनिवार्य रूप से महिला होगी
  • चुनाव में किसी तरह बीजेपी को ज्‍यादा सीटें आईं तो नीतीश सीएम नहीं बन पाएंगे

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में प्रचार का समापन हो गया है, हर पार्टी चुनाव में अपनी जीत का दावा कर रही है और सभी ने प्रचार में अपने सारे संसाधन झोंक दिए हैं, इसी क्रम में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा अपनी पार्टी के उम्मीदवार वीरेंद्र कुमार कुशवाहा के समर्थन में भभुआ में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो चार-चार डिप्टी सीएम बनाएंगे।

उन्होंन तस्वीर साफ करते हुए कहा कि इन 4 डिप्टी सीएम में से एक दलित, एक अतिपिछड़ा, एक अल्‍पसंख्‍यक और एक स्‍वर्ण समाज से होगा और चारों में एक डिप्‍टी सीएम अनिवार्य रूप से महिला होंगी।

उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग और एमबीए की डिग्री लिए छात्र और पेट पालने के लिए अपने राज्य के लोगों ने बड़े-बड़े शहरों में पलायन किया,एनडीए ने भावनात्मक बातों पर लोगों का वोट लिया पर आप सबने देखा कि 15 साल में नीतीश ने कोई काम नहीं किया।

बीजेपी और आरजेडी के बीच अंदरूनी समझौता

वहीं उन्होंने जेडीयू और बीजेपी गठबंधन को लेकर दावा किया कि बीजेपी का प्‍लान नीतीश को मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है और यदि चुनाव में किसी तरह बीजेपी को ज्‍यादा सीटें आईं तो नीतीश सीएम नहीं बन पाएंगे इसके इसके लिए बीजेपी और आरजेडी के बीच अंदरूनी समझौता हो चुका है, बीजेपी का सीएम बनाने में आरजेडी सहयोग करेगी और बदले में आरजेडी पर चल रहे सारे मामले खत्म हो जाएंगे।

इस बार गंभीरतापूर्वक अपने मत का प्रयोग कीजिएगा

उन्‍होंने कहा कि जब केद्रीय विद्यालय और एम्‍स जैसे सरकारी संस्‍थानों में अच्‍छी पढ़ाई और दवाई हो सकती है तो फिर बिहार के सरकारी स्‍कूलों और अस्‍पतालों में क्‍यों नहीं हो सकती। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार आई तो सरकारी स्‍कूलों और अस्‍पतालों की व्‍यवस्‍था को ठीक किया जाएगा। रालोसपा प्रमुख ने लोगों से वादा किया कि हमारी पार्टी की सरकार बनी तो हम सरकार बनने के 6 महीने के भीतर बैकलॉग भरने की कोशिश करेंगे, इसलिए इस बार गंभीरतापूर्वक अपने मत का प्रयोग कीजिएगा।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर