ताजा खबर, 25 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 25 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, रविवार, 25 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 25th april 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 25 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली। देश में कोरोना मामलों की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है और हर एक दिन आंकड़े डराने वाले आ रहे हैं। वहीं देश के अलग अलग शहरों में आक्सीजन की किल्लत बनी हुई है। इन सबके साथ देश और दुनिया की बड़ी खबरों पर एक नजर:-

उज्जैन के एक निजी अस्पताल में रेमडेसिवर इन्जेक्शन का कथित रूप से कालाबाजारी करने के मामले में पुलिस ने रविवार को एक गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया। कोरोना वायरस के मरीजों के लिए यह इंजेक्शन कारगर है और आरोपियों द्वारा ऐसा कर अस्पताल में भर्ती कोविड-19 मरीजों के जीवन को संकट में डाला जा रहा है। 

कोविड मरीजों की जान को जोखिम में डाल रेमडेसिवर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी कर रहे थे अस्‍तपाल कर्मी, 8 गिरफ्तार

पद्म भूषण पंडित राजन मिश्रा का निधन हो गया है। वह 70 वर्ष के थे। रविवार को दिल्‍ली के सेंट स्‍टीफेंस अस्‍पताल में हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। हृदय रोग संबंधी परेशानियों के कारण उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। 

पद्म भूषण पंडित राजन मिश्रा का निधन, पीएम मोदी बोले- संगीत जगत के लिए अपूरणीय क्षति

देश में गहराते कोरोना संकट के बीच स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने एक बार फिर लोगों को बताया है कि संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को किस तरह काबू किया जा सकता है। विशेषज्ञों ने साफ कहा कि कोविड-19 संक्रमण की चेन तोड़ना जरूरी है और ऐसा सिर्फ दो चीजों से ही संभव है। उन्‍होंने प्रतिबंधों का सख्‍ती से पालन किए जाने पर भी जोर दिया।

संक्रमण की चेन तोड़ना जरूरी, इन दो उपायों से तीन सप्‍ताह में 5 फीसदी हो सकती है पॉजिटिविटी रेट

कोविड-19 प्रतिरक्षा टीका लगवाने के इच्छुक 18 से 45 साल की आयु के लोगों के लिये कोविन वेब पोर्टल पर पंजीकरण कराना और टीकाकरण के लिये समय लेना अनिवार्य होगा, क्योंकि प्रारंभ में टीकाकरण केन्द्र पर पंजीकरण कराने की अनुमति नहीं है।

कोविड टीकाकरण: 18-45 साल के लोगों कोविन पोर्टल पर ही कराना होगा पंजीकरण, अन्‍य को मिलेगी ये छूट

धूम्रपान करने वालों और शाकाहारी भोजन करने वालों में 'सीरो पॉजिटिविटी' कम पाई गई है और साथ ही 'ओ' रक्त समूह वाले लोगों के कोरोना वायरस से प्रभावित होने की आशंका कम है। वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) ने समूचे भारत में सीरो सर्वेक्षण कराया है।

धूम्रपान, शाकाहार से क्‍या है कोविड का कनेक्‍शन? किस ब्‍लड ग्रुप के लोगों को अधिक है संक्रमण का खतरा?

देश में गहराते कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से ऐसे 100 भ्रामक पोस्ट या URL को हटाने के लिए कहा है, जो भारत में COVID-19 स्थिति के बारे में 'भ्रम' या 'दहशत फैलाने वाले' हैं।
कोविड पर 'भ्रामक जानकारी' देने वाले सोशल मीडिया पोस्‍ट्स पर एक्‍शन, सरकार ने दिए 100 पोस्‍ट हटाने के निर्देश

Delhi Corona Death:दिल्ली में कोरोना से मौतों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है इसके चलते कई श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए जगह की दिक्कत हो रही है।
बेहद दुखद! दिल्ली में कोरोना से मौतों के बीच श्‍मशान घाट हुए फुल अब पार्कों में हो रहा 'अंतिम संस्कार'

भारत में बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच बांग्लादेश में भारत से आने और जाने पर प्रतिबंध लगाने की बात हो रही है, क्योंकि संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है।
Bangladesh:कोरोना के भारत में बढ़ते मामलों के बीच सीमा पार आवागमन पर प्रतिबंध चाह रहा बांग्लादेश

मध्यप्रदेश पुलिस में भिंड पुलिस ने अनूठी पहल करते हुए कहा है कि कोरोना काल में शादी में दोनों पक्ष के पांच-पांच लोगों को ही शामिल होने के लिए राजी करें तो मैं अपने आवास पर दूल्हा-दुल्हन को रात्रि भोज कराउंगा।
यहां पुलिस अधिकारी दूल्हा-दुल्हन को कराएंगे डिनर, बस करना होगा ये काम

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में एक देखभाल केंद्र से कोविड-19 के 20 मरीज भाग गए।स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय पुरम ने बताया कि यह घटना घाटंजी तालुक में एक छात्रावास में बनाए कोविड-19 देखभाल केंद्र में शनिवार को हुई।
Maharashtra:यवतमाल में कोविड-19 केयर सेंटर से फरार हो गए 20 मरीज

Delhi lockdown upadtes:दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है, यहां कोरोना संक्रमण के केसों की रफ्तार बेहद तेजी से सामने आ रही है इसी लिए ऐसा किया गया है।
Delhi:अब दिल्ली 3 मई तक रहेगी लॉक, कोरोना के हाहाकार के बीच बढ़ा Lockdown

Pakistan offers Help to India: भारत में कोरोना संकट को देखते हुए पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से मदद की पेशकश सामने आई है।
Covid-19:पाकिस्तान ने भारत को कोविड-19 से लड़ने में मदद देने के लिए  राहत सामग्रियों की पेशकश की

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में कैद माफिया मुख्तार अंसारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने बांदा जेल जाकर मुख्तार का सैंपल लिया था।
Mukhtar Ansari:बांदा जेल में कैद माफिया मुख्तार अंसारी भी कोरोना की चपेट में आया!

mann ki baat :देश में गहराते कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कर रहे हैं। यह 76वां संस्‍करण है इससे पहले  प्रधानमंत्री 28 मार्च को रेडियो के जरिये देशवासियों से मुखातिब हुए थे
Mann ki Baat :कोरोना संकट के बीच पीएम -कष्ट सहन करने की सीमा की परीक्षा ले रहा, सिर्फ विशेषज्ञों की बात मानें

सांस लेने में तकलीफ से जूझ रहे अपने पति को लेकर तीन-चार अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद रेणू सिंघल एक ऑटो रिक्शा से एक सरकारी अस्पताल पहुंची और उन्होंने अपने पति को मुंह से भी सांस देने की कोशिश की लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। 
Agra:ओह बेबसी! पति को मुंह से सांस देती रही महिला, फिर भी नहीं बचा सकी जान

देश के ज्यादातर शहरों के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड्स की कमी है वहीं ऑक्सीजन की सप्लाई का मसला सुलझता नहीं दिख रहा इस स्थिति के चलते कितने ही लोग कोरोना की भेंट चढ़ चुके हैं और आने वाले हालात भी और डरा रहे हैं वहीं सरकार हालात काबू में कर लेने की बात कह रही है।
देश में ऑक्सीजन की कमी के बीच नहीं थम रहा कोरोना से मौतों का सिलसिला, दिल्ली से आए डराने वाले आंकड़े

Bahubali munna shukla party:बिहार के पूर्व बाहुबली विधायक मुन्‍ना शुक्‍ला और उनकी पूर्व विधायक पत्‍नी ने अपने एक पारिवारिक कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाते हुए पार्टी की
बिहार में ऐसा है 'नाइट कर्फ्यू', बाहुबली मुन्ना शुक्ला ने खुलेआम किया फंक्शन,अक्षरा सिंह का डांस, फायरिंग भी

कोरोना मरीज के तीमारदार ने लखनऊ के हिंद हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आखिर क्या है पूरा मामला विस्तार से यहां पढ़ें
Hind Hospital Lucknow: क्या लखनऊ का हिंद अस्पताल धोखा दे रहा है, कोरोना मरीज के तीमारदार की आपबीती

No custom duty on Oxygen Equipment:प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन और मेडिकल सप्लाई की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सभी मंत्रालयों और विभागों को मिलकर काम करने का निर्देश दिया है।
Covid Crisis: ऑक्सीजन से जुड़े उपकरणों और कोरोना वैक्सीन के इंपोर्ट पर NO कस्टम ड्यूटी

Delhi Covid-19 case update:राजधानी दिल्ली में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गई है और कुल 13,898 लोगों की मौत हो चुकी है। 
Delhi Covid Case:दिल्ली में कोरोना का कोहराम, एक दिन में सर्वाधिक 357 संक्रमितों की मौत, क्या बढ़ेगा लॉकडाउन?

देश में गहराते कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' करेंगे। यह 76वां संस्‍करण होगा। पिछली बार प्रधानमंत्री 28 मार्च को रेडियो के जरिये देशवासियों से मुखातिब हुए थे।
Mann ki Baat: कोरोना संकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज फिर करेंगे मन की बात, यहां देखें और सुनें LIVE
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर