आज की ताजा खबर, 24 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 24 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शनिवार, 24 अक्‍टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार : 

Aaj Ki Taza Khabar
24 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: देश में कोरोना वैक्सीन के संबंध में भारत बायोटेक की तरफ से कुल 26 हजार लोगों को अंतिम चरण का क्लिनिकल ट्रायल किया जाएगा तो पीएम नरेंद्र मोदी अपने गृहराज्य गुजरात को तीन खास तोहफा दिए इसके साथ हम देश और दुनिया के साथ आईपीएल और मनोरंजन जगत की खास खबरों से रूबरू कराएंगे। यहां पढ़ें शनिवार, 24 अक्‍टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:


TIMES NOW-CVoter Bihar Opinion Poll:बिहार चुनाव को लेकर टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के ओपिनियन पोल में NDA को 147 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, ज‍बकि बगावती तेवर के बावजूद एलजेपी कुछ खास कमाल करती नजर नहीं आ रही।
पढ़ें पूरी खबर: बिहार चुनाव : TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, NDA को भारी बढ़त का अनुमान​

बिहार चुनाव में अब तंत्र मंत्र की भी एंट्री हो चुकी है। डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बताया कि लालू प्रसाद यादव कितने अंधविश्वासी हैं और उन्हें तीन साल पहले तांत्रिक विधि से मरवाने की कोशिश की थी।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Polls 2020: बिहार चुनाव में तंत्र- मंत्र की एंट्री, सुशील मोदी ने बताया लालू प्रसाद हैं अंधविश्वासी​

TIMES NOW-CVoter Bihar Opinion Poll : बिहार विधानसभा को लेकर टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के ओपिनियन पोल में नीतीश कुमार को अब भी सीएम पद का सबसे लोकप्रिय चेहरा बताया गया है।
पढ़ें पूरी खबर: बिहार चुनाव को लेकर TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, नीतीश कुमार अब भी सीएम पद का सबसे लोकप्रिय चेहरा

चीन की विस्तारवादी नीति को या तो नेपाल समझ नहीं पा रहा या समझना नहीं चाहता है। भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक जिस तरह से नेपाली जमीन पर चीनी अतिक्रमण चिंता वाली बात है।
पढ़ें पूरी खबर: China encroachment in Nepal: नेपाली जमीन पर चीनी अतिक्रमण चिंता वाली बात, भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया आगाह​

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि महबूबा मुफ्ती के रुख पर आखिर धर्मनिरपेक्ष लॉबी क्यों चुप है। बता दें कि पीपल्स अलाएंस ने जम्मू-कश्मीर के झंडे को अपने सिंबल के तौर पर चुना है।
पढ़ें पूरी खबर:  Insult to National Flag: 'तिरंगे पर महबूबा का बयान आपत्तिजनक, सेक्युलर लॉबी वाले कहां गए'

नजरबंदी से आजाद होने के बाद जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय दलों के नेता के अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए अलख जगाए हुए हैं। इस संबंध में हाल ही में फारुक अब्दुल्ला के आवास पर भी बैठक हुई थी।
पढ़ें पूरी खबर: Gupkar Declaration: फारुक अब्दुल्ला बोले-हम एंटी नेशनल नहीं, क्या 370 की बहाली उनके लिए बड़ा मुद्दा ?​

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच आयकर विभाग ने रिटर्न भरने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। वित्‍त वर्ष 2019-20 के लिए आम नागरिक अब 31 दिसंबर, 2020 तक रिटर्न दाखिल कर सकते हैं।

पढ़ें पूरी खबर: अब 31 दिसंबर तक भर सकेंगे इनकम टैक्‍स रिटर्न, फिर बढ़ाई गई तारीख

कुछ समय पहले हाथरस के कथित रेप केस को लेकर खूब राजनीति हुई थी। कांग्रेस नेता औऱ महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़िता के घर जाकर परिजनों से मुलाकात की थी और जमकर योगी सरकार पर निशाना साधा था।

पढ़ें पूरी खबर: Punjab: रेप के बाद 6 साल की बच्ची की हत्या कर शव जलाया, राहुल की चुप्पी पर सीतारमण ने उठाए सवाल

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने नेपाल का पुराना नक्‍शा ट्वीट क‍िया है बताया जा रहा है कि ये बदलाव इंडियन सीक्रेट एजेंसी (RAW) चीफ से मुलाकात के बाद दिखाई दिया है।

पढ़ें पूरी खबर: Nepal: नेपाल के पीएम केपी ओली ने  ट्वीट क‍िया पुराना नक्‍शा, RAW चीफ से मुलाकात के बाद दिखा ये बदलाव

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद नुसरत जहां एक बार फिर दुर्गा पूजा में पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने पूजा करने के बाद ढोल की थाप पर डांस भी किया।

पढ़ें पूरी खबर: TMC MP नुसरत जहां ने दुर्गा पंडाल में पूजा करने के बाद किया डांस, लोग बोले- फतवे के लिए रहो तैयार

कैबिनेट मंत्री कमलनाथ के इमरती देवी को आइटम बोलने पर हुए विवाद के बाद अब प्रदेश में एक और विवाद सामने आया है, अब इमरती देवी ने कमलनाथ को लेकर बेहद अशोभनीय टिप्पणी की है।

पढ़ें पूरी खबर: MP:अब इमरती देवी ने कमलनाथ को लेकर दिया विवादित बयान, पूर्व CM कमलनाथ को लेकर कही ये बात

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस घोषणपत्र को 'प्रण हमारा' नाम दिया गया है।

पढ़ें पूरी खबर: तेजस्वी ने जारी किया RJD का घोषणापत्र- 10 लाख नौकरी, कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता समेत किए ये वादे

बिहार विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है और पक्ष-विपक्ष लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं। इस बीच लोजपा नेता चिराग पासवान ने कहा कि विकास के मुद्दों के साथ हमेशा था और हूं।

पढ़ें पूरी खबर: चिराग बोले- अपनी अंतिम सांस तक पीएम मोदी के विचारों के साथ रहूंगा खड़ा

देश कोरोना की मार से जूझ रहा है ऐसे में हेल्थ मिनिस्टर ने कहा है कि आने वाले 3 महीने कोरोना की स्थिति को देखते हुए बेहद अहम होने वाले हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Covid-19: भारत में आने वाले 3 महीने "कोरोना" को लेकर बेहद निर्णायक, रहना होगा खासा सतर्क

हाथरस प्रकरण में जातीय दंगे फैलाने की साजिश की जांच अब एसटीएफ करेगी, अब एसटीएफ (STF) की टीम ने भी जिले में डेरा डाल दिया है।

पढ़ें पूरी खबर: Hathras case: जातीय हिंसा सहित और एंगल पर जांच कर रही STF की टीमें,मथुरा, अलीगढ़ में भी जांच

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री औऱ पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती अपने ही बयान को लेकर घिरती नजर आ रही हैं। दरअसल शुक्रवार को अपनी रिहाई के बाद महबूबा मुफ्ती ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

पढ़ें पूरी खबर: Mehbooba Mufti बोलीं- तिरंगा नहीं उठाएंगे, मोहसीन रजा बोले- बेहतर हैं पाक चली जाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में तीन परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। वह राज्‍य के किसानों के लिए हाल ही में घोषित किसान सूर्योदय योजना की शुरुआत भी करेंगे।

पढ़ें पूरी खबर: गुजरात में आज 3 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

केंद्र सरकार ने कर्ज लेकर 16 राज्यों और 2 केंद्रशासित प्रदेशों को जीएसटी क्षतिपूर्ति की 6 हजार करोड़ रुपये की पहली किस्त को जारी कर दिया है।

पढ़ें पूरी खबर: GST: केंद्र सरकार ने कर्ज लेकर जीएसटी क्षतिपूर्ति की पूरी, 6 हजार करोड़ की पहली किस्त जारी​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर