बिहार चुनाव को लेकर TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, नीतीश कुमार अब भी सीएम पद का सबसे लोकप्रिय चेहरा

TIMES NOW-CVoter Bihar Opinion Poll : बिहार विधानसभा को लेकर टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के ओपिनियन पोल में नीतीश कुमार को अब भी सीएम पद का सबसे लोकप्रिय चेहरा बताया गया है।

बिहार चुनाव को लेकर TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, नीतीश कुमार अब भी सीएम पद का सबसे लोकप्रिय चेहरा
बिहार चुनाव को लेकर TIMES NOW-CVoter का ओपिनियन पोल, नीतीश कुमार अब भी सीएम पद का सबसे लोकप्रिय चेहरा  |  तस्वीर साभार: BCCL

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के ओपिनियन पोल से जाहिर होता है कि राज्‍य में नीतीश कुमार अब भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए सर्वाधिक लोगों की पसंद बने हुए हैं। वहीं यह ओपिनियन पोल राज्‍य विधानसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर एक बार फिर मुहर लगाता है। इस ओपिनियन पोल में यह जानने की कोशिश भी की गई कि राज्‍य विधानसभा के चुनाव में आखिर प्रमुख मुद्दे क्‍या हैं?

टाइम्‍स नाउ-सी वोटर के ओपिनियन पोल के अनुसार, नीतीश कुमार सीएम पद के ल‍िए अब भी सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं। 29.5 प्रतिशत लोग नीतीश कुमार को सीएम देखना चाहते हैं, जबकि तेजस्‍वी यादव के पक्ष में 19.9 प्रतिशत लोगों ने समर्थन जताया है। सीएम पद के लिए चिराग पासवान 13.8 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं, जबकि सुशील मोदी 9.6 फीसदी लोगों की पसंद हैं।

इस ओपिनियन पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज को लेकर बिहार के लोगों का रूझान जानने का प्रयास भी किया गया, जिसमें 51.6 प्रतिशत लोगों ने इसे अच्छा बताया तो 30 प्रतिशत लोगों ने इसे खराब और 18.4 फीसदी लोगों ने इसे औसत बताया।

ओपिनियन पोल बताता है कि राज्‍य विधानसभा का चुनाव होने के बावजूद पीएम मोदी की लोकप्रियता यहां सक्रिय क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं के मुकाबले कहीं अधिक है।

बिहार में कौनी सी पार्टी या गठबंधन सही तरीके से सरकार चला सकती है, इसके लिए भी 31.33 लोगों ने एनडीए के प्रति समर्थन जताया है, जबकि 20.98 प्रतिशत लोगों ने यूपीए के प्रति समर्थन जताया है, जबकि 47.69 लोगों ने किसी भी दल या गठबंधन के पक्ष में समर्थन नहीं जताया।

जिन मुद्दों को लेकर बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ा जा रहा है, उनमें बेरोजगारी सबसे ऊपर है।

54.03 फीसदी लोगों ने इसे बड़ी समस्‍या माना तो 19.87 लोगों ने अन्‍य मुद्दों को तरजीह दी, जबकि 10.04 प्रतिशत लोगों ने कोरोना के असर को 5.11 प्रतिशत लोगों ने भ्रष्‍टाचार को बड़ा मुद्दा माना।
 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर