Khabar, 22 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, News, 22 मई 2020: देश में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्‍फान से प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा किया। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Aaj ki taza khabar 22 may 2020 evening news bulletin in Hindi
Aaj ki taza khabar 22 may 2020 evening news bulletin in Hindi 

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण का संकट गहराता जा रहा है। संक्रमण का आंकड़ा जहां 1.18 लाख से ज्‍यादा हो गया है, वहीं 3500 से अधिक लोगों की अब तक जान चली गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्‍फान से प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा किया। यह 25 मार्च घोषित लॉकडाउन के बाद दिल्‍ली से बाहर पीएम मोदी का पहला दौरा रहा। उधर, पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्तान में बड़ा हादसा हुआ है। यात्रियों से भरा एक विमान रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

देश में कोरोना के अब 1.18 लाख से अधिक केस, 24 घंटों में सामने आए संक्रमण के 6088 नए मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1.18 लाख से अधिक हो गए हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्‍या बढ़कर 3,583 हो गई है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 6,088 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में सामने आने वाले संक्रमण की अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या है। बीते 24 घंटों में यहां 148 लोगों की जान गई है। रोज सामने आ रही मौतों की संख्‍या व संक्रमण के मामले कोरोना संकट को लेकर नई चिंताएं पैदा करने वाली हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

चक्रवात अम्‍फान पश्चिम बंगाल का हाल जानने पहुंचे पीएम मोदी, दी 1000 करोड़ रु. की मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान द्वारा मचाई गई भीषण तबाही का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को हवाई सर्वे किया। इस मौके पर उनके साथ हेलिकॉप्टर में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। चक्रवात अम्फान से राज्य में बड़ी संख्या में तबाही मची है। इस आपदा की चपेट में आने से राज्य में कम से कम 80 लोगों की मौत हुई है और हजारों की संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज जनता के साथ क्रूर मजाक, सोनिया गांधी बरसीं

दुनिया के दूसरे मुल्कों की तरह भारत भी कोरोना का सामना करना रहा है। अगर 1 मई के बाद के आंकड़े को देखें तो तस्वीर भयानक नजर आती है। इन सबके बीच जन से जग तक के आह्वान के साथ देश लॉकडाइउन 4 में है। सरकार अलग अलग तरह से लोगों के स्वास्थ्य और आर्थिक सेहत को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है तो विपक्ष अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए सरकार की खामियों को इंगित कर रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

अगर लॉकडाउन न होता तो भारत में अब तक 78 हजार लोगों की गई होती जान

देश में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर गहराते संकट के बीच सरकार की तरफ से एक आंकड़ा पेश किया गया है जिसमें बताया गया है कि लॉकडाउन की वजह से भारत अमेरिका, इटली , फ्रांस बनने से बच गया। आंकड़ों के मुताबिक लॉकडाउन न होने से अब तक 78 हजार लोगों की मौत हुई होती और 14 से 29 लाख लोग संक्रमित हुए होते। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

अब रिजर्वेशन काउंटर पर होगा रेल आरक्षण, पोस्ट ऑफिस से भी करा सकते हैं ट्रेन टिकट बुक

कोरोना महामारी के चलते लोगों में अपने घर वापसी की होड़ है और वो किसी भी कीमत पर अपने घर जाना चाहते हैं, रेलवे प्रवासी श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है वहीं 1 जून से 200 पैसैंजर ट्रेनें भी चलाने की घोषणा होने के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं अब रेलवे ने कहा कि शुक्रवार से चरणबद्ध तरीके से आरक्षण टिकट खुलेंगे जिससे लोगों को सुविधा रहेगी। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

लैंडिंग से ठीक पहले क्रैश हुआ PIA का विमान, 90 से अधिक लोग थे सवार

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है जहां पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान एयरबस 320 लाहौर से कराची पहुंचने पर लैंड कर रहा था तो वह क्रैश हो गया। इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 90 से 96 लोग इसमें सवार हो सकते हैं। पांच केबिन क्रू थे, जिसमें 91 पैसेंजर सवार थे जिनके बचने की संभावना अब ना के बराबर है। हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ इस देश के क्रिकेटरों ने शुरू किया अभ्यास

 इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने के बाद गुरुवार को व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले क्रिकेटर बने। ब्रॉड ने जहां नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज पर तो वहीं वोक्स बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर दौड़ लगायी। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

कपिल शर्मा ने कायस्‍थ समाज से मांगी माफी, भावनाएं आहत करने का लगा था आरोप

कॉमेडी किंग कप‍िल शर्मा और विवादों का चोली-दामन का साथ है। सब कुछ ठीक चल रहा होता है कि कप‍िल कुछ ऐसा कर बैठते हैं जिससे फजीहत हो जाती है। इस बार कपिल शर्मा पर कायस्‍थ समाज की भावनाएं आहत करने का आरोप लगा। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर