Pakistan Plane crash: लैंडिंग से ठीक पहले क्रैश हुआ PIA का विमान, 90 से अधिक लोग थे सवार

दुनिया
Updated May 22, 2020 | 16:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Plane Crash in Pakistan: पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। पाकिस्तान एयरलाइंस का यह विमान 95 से अधिक यात्रियों को लेकर कराची एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था।

Pakistan plane crash
Plane Crash in Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा हादसा, पीआईए का विमान हुआ क्रैश 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक PIA का A320 विमान हुआ क्रैश
  • विमान में लगभग 90 लोग सवार थे, कराची में रिहायशी इलाके के पास हुआ हादसा
  • रिहायशी इलाके में हादसा होने की वजह से बड़ा नुकसान होने की आशंका

कराचाी: पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है जहां पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान एयरबस 320 लाहौर से कराची पहुंचने पर लैंड कर रहा था तो वह क्रैश हो गया। इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 90 से 96 लोग इसमें सवार हो सकते हैं। पांच केबिन क्रू थे, जिसमें 91 पैसेंजर सवार थे जिनके बचने की संभावना अब ना के बराबर है। हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई हैं।

रिहायशी इलाके में हुआ हादसा

जिस जगह यह विमान हादसा हुआ है वो एक रिहायशी इलाका है और विमान में भीषण आग लगी हुई है। मॉडल कॉलोनी नाम की जगह पर हुए इस विमान हादसे के बाद वहां इमरजेंसी लागू कर दी गई है। पाकिस्तानी मीडिया चैनल्स के मुताबिक विमान में पांच केबिन क्रू के अलावा जिसमें 91 पैसेंजर सवार थे। हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई हैं।

हादसे के बाद धुएं के गुबार में तब्दील हुआ इलाका

 जहां पर यह विमान गिरा है वो एक रिहायशी इलाका है जहां गरीब तबके के लोग ज्यादा रहते हैं। माना जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान घरों में भी काफी लोग हो सकते हैं। हादसे वाली जगह पर विमान का मलबा पड़ा हुआ है और चारों तरफ धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा है।

पाक आर्मी ने जारी किया बयान

 पाकिस्तान आर्मी ने इस बारे में ट्वीट करते हुए बयान जारी कर कहा, 'अपडेट PIA हादसा: पाक सेना के एविएशन हेलीकॉप्टरों ने नुकसान के आकलन और बचाव प्रयासों के लिए उड़ान भरी है। बचाव और राहत कार्यों के लिए बचाव दल घटनास्थाल पर भेजे गए हैं।' हादसे के बाद घटनास्थल के आसपास काफी भीड़ भी जमा हो गई है जिस वजह से पुलिस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी भीड़ वाला इलाका होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में भी दिक्कत हो रही है।

कई घरों में भी लगी आग

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान के टायर अचानक जाम हो गए और लैंडिंग गियर नहीं खुल पाए थे और कुछ देर बाद इसका कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया। विमान हादसे के बाद कई घरों में आग लग गई। जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उनमें कई लोग घरों से दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। पाक मीडिया के मुताबिक 7 से 8 घर इस हादसे में जमीदोंज हो गए हैं।
 

अगली खबर