आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 20 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 20 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 20 अक्टूबर बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 20 October 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 20 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में विशेष अदालत ने आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद हाईकोर्ट में अर्जी दी गई है। लखीमपुर खीरी हिंसा केस में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। आगरा में सफाई कर्मचारी अरुण की पुलिस हिरासत में मौत पर सियासत तेज हो गई है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

टीकाकरण के मामले में भारत इतिहास रचने जा रहा है। भारत में 100 करोड़ वैक्सीन डोज पूरी होने जा रही हैं। पाठशाला में समझिए कि किस तरह भारत ने ये यात्रा की है, किन चुनौतियों का सामना करते हुए हम यहां तक पहुंचे हैं।

वैक्सीनेशन में इतिहास रच रहा भारत, औसतन हर सेकंड 42 लोगों को लगी वैक्सीन

झारखंड में धनबाद के जिला जज उत्‍तम आनंद की मौत मामले की जांच कर रही CBI ने इस मामले में पहली चार्जशीट दायर की है, जिसमें 'बड़ी साजिश' का संकेत करते हुए आरोपियों के खिलाफ हत्‍या की बात कही गई है।

Jharkhand judge death case: CBI ने दायर की चार्जशीट, हत्‍या का आरोप, कही 'बड़ी साजिश' की बात

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को लेकर हमने एक त्वरित सर्वे किया है, जिसके माध्यम से सामने आया है कि मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ का काम कैसा है?

जानें मुख्यमंत्री के तौर पर कैसा है योगी आदित्यनाथ का काम? लोगों को सबसे अच्छा कौन सा काम लगा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कई केंद्रीय व राज्य सरकार के मंत्री इस दौरान मौजूद रहे।

कुशीनगर में बोले PM मोदी- चार सालों में तैयार करेंगे 200 से अधिक एयरपोर्ट

राजस्थान के कोटा में एक महिला अपने पति से इसलिए नाराज हो गई क्योंकि उसने उसकी मनपसंद की शर्ट नहीं सिलवाई। ये नाराजगी इतनी बढ़ गई कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पति ने नहीं सिलवाई मनपसंद की शर्ट तो नाराज हो गई पत्नी, लगा ली फांसी

उत्तराखंड में खराब मौसम के कारण बंद हुई चारधाम यात्रा 3 दिन बाद फिर से शुरू हो गई है। हालांकि बद्रीनाथ में तीर्थयात्रा अभी शुरू नहीं हो सकी है।

उत्तराखंड में मौसम सामान्य, शुरू हुई चारधामा यात्रा, बद्रीनाथ में सड़क मार्ग अभी भी बाधित

मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में विशेष NDPS अदालत से जमानत की याचिका खारिज होने के बाद आर्यन खान की ओर से बॉम्‍बे हाईकोर्ट में याचिका दी गई है, जिस पर गुरुवार को सुनवाई हो सकती है।

आर्यन खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दी अर्जी, कल हो सकती है जमानत पर सुनवाई

राष्ट्रवाद में आज बहस हुई उत्तर प्रदेश पर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी में थे और उन्होंने योगी सरकार के कामकाज की खूब तारीफ की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी विपक्ष पर खूब निशाना साधा।

क्या यूपी में आएंगे तो योगी ही? जानें आंकड़ों में किसका काम रहा बेहतर

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा के साथ गठबंधन करने के संकेत दे दिए हैं। साफ है कि वह ऐसा करने के लिए बैकडोर से किसान आंदोलन का समाधान निकालने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

क्या खत्म होगा किसान आंदोलन, भाजपा-कैप्टन ने तैयार कर लिया फॉर्मूला !

आगरा में सफाई कर्मचारी अरुण की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। उस पर 25 लाख रुपए की चोरी का आरोप था। उसके परिवार से मिलने जा रहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को रास्ते में रोका गया।

आगरा: सफाई कर्मचारी की पुलिस हिरासत में मौत, परिवार से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को रोका गया

आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बुधवार को शोपियां के द्रगड़ इलाको में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकवादियों में आदिल शाह वानी भी शामिल है। 

Shopian encounter : मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, मजदूर की हत्या करने वाला आतंकवादी भी मारा गया

पाकिस्तान द्वारा भारतीय पनडुब्बी को पिछले सप्ताह अपने जल क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकने का मंगलवार को किया गया दावा विश्वसनीय नहीं है और इस बारे में सामने आए ब्यौरे के अनुसार यह पनडुब्बी पड़ोसी देश के जल क्षेत्र की सीमा से काफी दूर थी। 

भारतीय पनडुब्बी को जल क्षेत्र में प्रवेश से रोकने का पाक नौसेना का दावा क्यों 'विश्वसनीय' नहीं

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 14,623 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,41,08,996 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी कम होकर 1,78,098 हो गई, जो 229 दिन में सबसे कम है। 

Covid 19 को लेकर अच्छी खबर, देश में 229 दिन बाद सबसे कम उपचाराधीन मरीज

 उत्तराखंड में बारिश के बाद पैदा हुए हालातों का जायजा लेने के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड जाएंगे।शाह शाम को उत्तराखंड पहुंचेंगे जहां वह उच्च अधिकारियों और राहत कार्य में शामिल टीमों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।

आज उत्तराखंड जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे एरियल सर्वे

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक और उनके पिता हरेंद्र मलिक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हरेंद्र मलिक जो पूर्व में सांसद रह चुके हैं वह प्रियंका गांधी वाड्रा की सलाहकार समिति के सदस्य भी है। 

UP Chunav से पहले कांग्रेस का लगा बड़ा झटका, दो दिग्गज नेताओं ने छोड़ी पार्टी

वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन की कुटिल हरकतें जारी हैं। उसकी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) सीमा पर अविश्वास बढ़ाने एवं तनाव पैदा करने वाली गतिविधियों से बाज नहीं आ रही है। 

LAC के अंदरूनी इलाकों में चीन ने बनाए 'नए गांव', भारत की तैयारी भी उच्च स्तर की : सेना

पंजाब से बड़ी खबर सामने निकलकर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक रविवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच हुई  बंद कमरे में हुई बैठक में नोकझोंक हुई। 

Punjab: CM चन्नी और सिद्धू के बीच हुईं नोकझोंक! चन्नी ने कह दी मुख्यमंत्री पद तक छोड़ने की बात

उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने अभी तक 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और सबसे अधिक नुकसान नैनीताल जिले में हुआ है जहां 25 लोगों की जानें गई हैं।

Uttarakhand: भारी बारिश से अभी तक 40 से अधिक की मौत, आज से फिर शुरू होगी चारधाम यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन, राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास और 12 अन्य विकास परियोजनाओं की सौगात पाकर कुशीनगर 20 अक्टूबर से विकास की नई उड़ान भरने और अपनी सुदृढ़ पहचान बनाने को तैयार है। 

Kushinagar Airport : विकास की नई उड़ान से बदलेगी कुशीनगर की पहचान, 589 एकड़ में बना है एयरपोर्ट  

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर  बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर खलबली मचा दी है। एक पनडुब्बी से नई और छोटी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर उत्तर कोरिया ने क्षेत्र में तनाव को फिर से बढ़ा दिया है।

उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी से किया Ballistic Missile का परीक्षण, किसी की नहीं सुन रहे हैं किम जोंग!

एनडीपीएस की विशेष अदालत बुधवार को अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर अपना फैसला सुनाएगी। क्रूज ड्रग केस में आर्यन खान न्यायिक हिरासत में हैं और वह आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

Aryan Khan Bail : आर्यन खान की जमानत अर्जी पर कोर्ट का आज आएगा फैसला, क्रूज ड्रग केस में जेल में हैं बंद

Uttarakhand Weather Forecast and Today News Update: पिछले 2 दिनों से उत्तराखंड में हुई बारिश ने तबाही मचा दी है। सबसे ज्यादा तबाही नैनीताल जिले में हुई हैं। 

उत्तराखंड में भारी बारिश ने मचाई तबाही, जानें आज कैसा रहेगा मौसम, नैनीताल में जारी है राहत-बचाव कार्य

जम्मू-कश्मीर में इसी महीने में आतंकवादियों ने कई निर्दोष लोगों की हत्या कर दी, इसमें कई यूपी और बिहार के रहने वाले थे। इस प्रकार की टारगेट किलिंग के बाद चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। 

Srinagar:लाल चौक पर CRPF की महिला कर्मी तैनात, 30 साल में पहली बार 'महिलाओं की भी तलाशी' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर