आज की ताजा खबर, 2 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 2 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शुक्रवार, 2 अक्टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar
2 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: देश और दुनिया की उन तमाम अहम खबरों के बारे में जानकारी देंगे जो आप के लिए जरूरी है। भारत और दुनिया दो ऐसी महान विभूतियों महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री  को याद कर रही है जिनके विचार किसी खास देश की सीमा से बंधे नहीं रहे। इसके साथ ही हाथरस गैंगरेप से जुड़ी हर एक जानकारी आप तक हम हूबहू पेश करेंगे। यहां पढ़ें आज की बड़ी और प्रमुख खबरें:

हाथरस गैंगरेप या कथित गैंगरेप दरअसल सरकार की नजर में गैंगरेप था ही नहीं। लेकिन योगी सरकार को न सिर्फ विपक्ष नसीहत दे रहा है बल्कि अपने भी पाठ पढ़ा रहे हैं।
Hathras Case: हाथरस कांड की तपिश, योगी आदित्यनाथ को गैरों के साथ अपनों ने भी घेरा

पीएम मोदी ने आज वैभव शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में देशभर के शोधकर्ताओं व वज्ञानिकों को संबोधित किया। जानिए उनके संबोधन की मुख्य बातें
PM Modi: PM मोदी ने देशभर के शोधकर्ताओं व वैज्ञानिकों को किया संबोधित, जानिए उनके संबोधन की मुख्य बातें

हाथरस कांड पर न केवल विपक्ष सरकार के रवैये पर सवाल उठा रहा है, बल्कि नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल मंत्री राम दास अठावले भी विरोध दर्ज करा रहे हैं।
Hathras Gangrape case: मोदी कैबिनेट में मंत्री रामदास अठावले की बड़ी मांग, हाथरस के गुनहगारों को दी जाए फांसी

हाथरस कांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि बेटियों की अस्मत पर हाथ डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
Hathras Case: माताओं- बहनों के साथ अपराध करने वालों का होगा समूल नाश, योगी आदित्यनाथ का ऐलान

राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की यात्राओं के लिए अमेरिका से विशेष विमान बोइंग-777 गुरुवार को दिल्ली पहुंचा। इस विमान का निर्माण अमेरिकी कंपनी बोइंग ने किया है। 

Boeing 747 से कैसे अलग है Air India One, जानें इस विशेष विमान की खास बातें, See Pics

उत्तर प्रदेश के हाथरस में बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस द्वारा रोके जाने पर शिवसेना की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। 

Rahul Gandhi के साथ हुआ पुलिसिया बर्ताव लोकतंत्र पर गैंगरेप के समान है- संजय राउत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के कोरोना संक्रमण से जल्द ठीक होने की कामना की है। ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद दोनों ने खुद को क्वरंटाइन किया है।

ट्रंप-मेलानिया के कोरोना पॉजिटिव होने पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, जल्द उबरने की कामना 

निजी सहायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिा ट्रंप भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद ट्वीट कर बताया कि उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव निकला है।

Donald Trump: कोरोना की चपेट में आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह दुनिया में किसी से नहीं डरेंगे। गांधी जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं। 

Gandhi Jayanti पर राहुल गांधी की ललकार, 'मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा'

बिहार विधनासभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है लेकिन राज्य के दोनों बड़े गठबंधनों एनडीए एवं महागठबंधन ने अब तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

Bihar Polls: सीट बंटवारे पर महागठबंधन में बन गई बात! राजद, कांग्रेस-वाम दल के हिस्से आएंगी इतनी सीटें 

उत्तर प्रदेश के हाथरस मैं दलित युवती के साथ कथित तौर पर हुए गैंगरेप और उसके बाद हुई पीड़िता की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। 

Hathras Case Live Updates: हाथरस में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात,पीड़िता के गांव जाने वाले सभी रास्ते सील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे वैश्विक भारतीय वैज्ञानिक (वैभव) सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस वर्चुअल वैश्विक सम्मलेन में वैश्विक, प्रवासी भारतीय अनुसंधानकर्ता एवं शिक्षाविद शामिल होंगे।

VAIBHAV summit का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, 55 देशों के वैज्ञानिक-शिक्षाविदों से होंगे मुखातिब

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) शुक्रवार को सिद्धार्थ पिठाणी का बयान दर्ज करेगी। टाइम्स नाउ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अभिनेता के फ्लैटमेट पिठाणी का बयान दर्ज कर सकती है।

Sushant Case: सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठाणी पर CBI का शिकंजा, बयान दर्ज कर सकता है जांच एजेंसी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती हैं। पूरे विश्व में आज अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस भी मनाया जा रहा है। बापू का जिक्र होता है तो उनके समकालीन क्रांतिकारी और उनके तरीकों से मतभेद रखने वालों का भी जिक्र होता है। 

Gandhi Jayanti: जब कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव जीते थे सुभाष चंद्र बोस, महात्मा गांधी ने कहा था-'ये मेरी हार है'

प्रत्येक साल दो अक्टूबर को देश भर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती धूमधाम से मनाई जाती है। स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में गांधी का योगदान अतुलनीय है। इस आंदोलन में महात्मा गांधी यदि नहीं होते तो शायद देश अंग्रेजों के चंगुल से मुक्त नहीं हो पाता।

Gandhi Jayanti 2020 : गांधी जी के बारे में ये 10 बातें आपको जरूर जाननी चाहिए

कृषि कानून के खिलाफ पंजाब में कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल दोनों विरोध में हैं। लेकिन कांग्रेस सरकार को अकाली दल मुखिया सुखबीर सिंह बादल का प्रदर्शन रास नहीं आई और उन्हें हिरासत में लिया गया।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Farms Law Protest: पंजाब सरकार को विरोधियों का विरोध पसंद नहीं, हिरासत में सुखबीर सिंह बादल​

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा उनकी इस कमजोरी का उठाया फायदा।
यहां पढ़ें पूरी खबर: जीत के बाद रोहित शर्मा बोले- 'हम जानते थे पंजाब की ये कमजोरी, उसी का फायदा उठाया'​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर